Monday 24 December 2018

THE B.Y.O.H फ़ूड फेस्टिवल लेकर आए हैं। दिल्ली की सर्दी में दिल्ली का स्वाद, दुनियाँ की मशहूर कॉफी चेन स्टार बक्स ने पहली बार किसी फ़ूड फेस्टिवल में हिस्सा लिया।

25 दिसंबर 2018


सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: 25 दिसंबर 2018 को क्रिसमस के शुभ अवसर पर  इस बार साउथ दिल्ली के अंसल प्लाजा मॉल में एक नायाब किस्म के फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया है। फ़ूड फेस्टिवल कार्यक्रम 23 से 25 दिसंबर तक तीन दिनों तक चलने वाले इस फूड फेस्टिवल में हर उम्र वर्ग के लोगों का खास ख्याल रखते हुए अलग-अलग ज़ोन बनाए गए हैं।


मसलन “हडसन लेन”-गौरतलब है। कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैम्पस से ताल्लुक रखने वाले लोग हडसन लेन नाम से बखूबी वाकिफ होते हैं। यूनिवर्सिटी से दूर और पुराने दिनों की याद दिलाते हुए इस लेन में ऐसे ही फूड के स्टॉल लगाए गए हैं।
The B.Y.O.H Food Festival का आयोजन Gossip Ki Galliyan.com द्वारा किया गया है।


इस फ़ूड फेस्टिवल मेें ख़ास बात ये है कि दुनिया की मशहूर कॉफी चेन-स्टार बक्स ने पहली बार किसी फूड फेस्टिवल में हिस्सा लिया है। ये अपने आप में (BYOH) के कुछ हटकर आयोजित होने को साबित करता है। दिल्ली 6 के लज़ीज व्यंजनों के लिए मशहूर चांदनी चौक और जामा मस्जिद की झलक भी आपको इस फूड फेस्टिवल में देखने को मिलेगा। इसी तरह से क्लब लेन, पॉप अप लेन, पब जी लेन नाम से कई ज़ोन बनाए गए हैं।


फूड फेस्टिवल आयोजन में आए लोगों के लिए खाने के साथ एंटरटेन्मेंट का भी बहुत खास ख्याल रखा गया है। और तीनो दिन अलग-अलग बैंड्स और परफॉर्मिंग आर्टिस्ट्स की धमाकेदार कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी की गई है। फ़ूड फेस्टिवल कार्यक्रम में दिल्ली के मशहूर डीजे सुमित सेठी, बरखा कौल के साथ मशहूर पंजाबी गायक सुखी, जस्सी गिल और बब्बल राय जैसे कलाकारों की प्रस्तुति होनी है।


BYOH यानि (Bring your own hunger) की सह- आयोजिका प्रेक्षा सिंह,ने मीडिया से चर्चा करते हुए। कहा कि ये हमारा पहला फूड फेस्टिवल है। और हमें बहुत खुशी महसूस कर रहे है। कि स्टार बक्स ने हमारा निमंत्रण स्वीकार किया। और अबतक दुनियाभर में किसी फूड फेस्टिवल में हिस्सा नहीं लेने के अपने फैसले को छोड़ हमारे फेस्टिवल में शिरकत करने की हामी भर दी।


प्रेक्षा सिंह ने कहा की हमारी कोशिश आनेवाले समय में ऐसे ही कुछ नया करने की होगी। दिल्लीवालों को हमारा ये वादा है। कि हम हर फेस्टिवल के लिए कुछ नया परोसेंगे।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...