Monday 12 November 2018

(कर्नाटक महिला नगर परिषद) के नेताओं ने "एनडीएमसी" का दौरा किया।

12  नवंबर, 2018

नई दिल्ली: स्थानीय लोकतंत्र को मजबूत बनाने और शहरी क्षेत्रों में नागरिक भागीदारी, विशेष रूप से महिला सशक्तिकरण के लिए क्षमता निर्माण के उद्देश्य से, "कर्नाटक के महिला नगर परिषद" के एक प्रतिनिधिमंडल ने नई दिल्ली नगर परिषद (एनडीएमसी) हेड क्वार्टर का दौरा किया। नई दिल्ली में पालिका केंद्र,में आज यह यात्रा शहरी अनुसंधान केंद्र, बैंगलोर द्वारा आयोजित की गई है।

(एनडीएमसी) सचिव श्रीमती,ने
प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत करते समय श्रीमती रश्मी सिंह,ने कहा सार्वजनिक स्वास्थ्य, चिकित्सा, शिक्षा और प्रशिक्षण विभाग के क्षेत्र में क्षमता निर्माण की दिशा में (एनडीएमसी) द्वारा किए गए विभिन्न कार्यो के बारे में जानकारी दी गई थी। और "एनडीएमसी" क्षेत्र में नागरिकों और नागरिकों के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म से परेशानी मुक्त नगरपालिका सेवाएं प्रदान की थी।

प्रतिनिधिमंडल ने स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट और स्मार्ट सार्वजनिक शौचालय, अस्पताल, ई-सेवाओं जैसे परिषद की कार्यो के तहत "एनडीएमसी" द्वारा किए गए कदमों की बहुत सराहना की गई थी।और उन्होंने स्मार्ट नगरों और अपशिष्ट प्रबंधन के बारे में आश्वस्त किया था। ताकि वे भी अपनी नगर पालिकाओं में इसे दोहराने के लिए आश्वस्त हो सकें।




सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...