Wednesday 28 November 2018

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने धरदबोचा 4 शातिर अपराधी अंतर्राष्ट्रीय गैंग को गिरफ्तार किया।

28 नवम्बर 2018


नई दिल्ली: स्पेशल सेल ने (FICN) नकली भारतीय मुद्रा नोट्स का अंतर्राष्ट्रीय गैंग बस्टेड
रैकेट के चार प्रमुख शातिर अपराधी  गिरफ्तार किया। इनके पास से  2000 रुपये के नोटों में 8.48 लाख रुपये का (FICN)  बरामद किया गया। FICN नेपाल और बांग्लादेश के माध्यम से भारत में घुसपैठ की जाती थी।

इंस्पेक्टर, ईश्वर सिंह के नेतृत्व में स्पेशल सेल/ SR की एक टीम,  एसीपी अत्तर सिंह, की देख रेख में स्पेशल सेल / SR ने दिल्ली और एनसीआर समेत भारत के विभिन्न हिस्सों में नकली भारतीय मुद्रा नोट्स (FICN) के संचलन में शामिल अंतर्राष्ट्रीय गैंग को पकड़ा है। टीम ने (FICN) के  8.48 लाख रुपये के मूल्य में 2000 के नकली मुद्रा नोट्स के साथ 4 शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया इन लोगों की पहचान (1) फारूक उर्फ लम्बू (27 वर्ष)  मालदा (WB),(2) शरीफ इस्लाम (21वर्ष) मालदा (WB) (3) असिफ राज (27 वर्ष) जिला मोतीहारी (बिहार)और (4) मुख्तार अहमद (28वर्ष) नेपाल।


अंतर्राष्ट्रीय गैंग के सदस्यों द्वारा FICN के परिंचरण के प्रयासों के संबंध में स्पेशल सेल में सूचना प्राप्त की गई थी।  इंस्पे, की अध्यक्षता वाली एक टीम ईश्वर सिंह, एसआई निर्भय राणा, एसआई आदित्य मलिक, एएसआई बलराज, एएसआई देवेंद्र भाटी, हैडकांस्टेबल अजय टोकस और कांस्टेबल मोहित शामिल हैं।

मोहित को गैंग के बारे में जानकारी विकसित करने के लिए नियुक्त किया गया। गुप्त स्रोतों को इस संबंध में विशिष्ट कार्य करने के साथ तैनात किया गया था। इस गैंग के सदस्यों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी गई थी। और आवश्यक खुफिया जानकारी एकत्र की गई। स्पेशल सेल की टीम द्वारा चार महीने से अधिक के कड़े प्रयासों से पता चला कि पश्चिम बंगाल के भारत-बांग्ला सीमा मालदा जिले के माध्यम से नेपाल और बांग्लादेश से (FICN) नकली भारतीय मुद्रा नोट को भारत में सप्लाई किया जा रहा है। यह भी पता चला था कि इस मार्ग के माध्यम से दिल्ली और NCR समेत देश के विभिन्न हिस्सों में इन रैकेट द्वारा नकली भारतीय मुद्रा नोट (FICN) को सप्लाई किया जा रहा था। स्पेशल सेल की टीम,ने इन चारों शातिर अपराधियों के कब्जे से नकली भारतीय मुद्रा नोट (FICN) बरामद किए गए।और इन आरोपियों से पुलिस की पूछताछ जारी है।



सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...