Tuesday 27 November 2018

"संस्था कैचिंग एक्सीलेंस"द्वारा चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस चित्रकला प्रतियोगिता में 600 बच्चों ने हिस्सा लिया।

27 नवम्बर 2018


नई दिल्ली: आज पूरे देश में बच्चों की शिक्षा पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ।  25 नवंबर 2018 को  "संस्था कैचिंग एक्सीलेंस" (रजिस्टर संख्या 689) के द्वारा चित्रकला प्रतियोगिता का कार्यक्रम आयोजित किया।


जिसका मकसद बच्चों में खेलों एवं कला की छुपी हुई प्रतिभा को प्रोत्साहित करके समाज के सामने लाना है। जिस पर कार्य करते हुए। "संस्था कैचिंग एक्सीलेंस" ने पहाड़गंज नई दिल्ली में स्थित स्कूल नूतन मराठी सीनियर सेकेंडरी में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया।

जिसमें  23 स्कूलों के लगभग 600 बच्चों ने अपने चित्रकला प्रतियोगिता में बड़े उत्साह से बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में बच्चों के कला को देखने के लिए  क्षेत्रीय काउंसलर बबीता भरीजा, एवं क्षेत्रीय विधायक विशेष रवि, का बच्चों ने दिल जीत लिया।


 चित्रकला का प्रथम पुरस्कार 24 इंच एलइडी टीवी था। जिसे आर.पी.वी.वी. स्कूल करोल बाग के प्रदीप कक्षा ग्यारहवीं के छात्र ने जीत लिया। "संस्था कैचिंग एक्सीलेंस" द्वारा इस प्रतियोगिता का मकसद बच्चों को उनके हुनर   के द्वारा समाज में चल रही महत्वपूर्ण समस्याओं को उजागर करना था इस प्रोग्राम से बच्चों के अभिभावक भी काफी प्रसन्न नजर आए। उम्मीद है। हमारा समाज और ऐसी संस्थाएं बच्चों में उनके प्रतिभा हुनर को निखारने के लिए आगे भी अपना योगदान देते रहेंगे।



सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...