Monday 22 October 2018

"एडिडास इंडिया" ने आज रियल कश्मीर फूटबाल क्लब, (RKFC) के साथ आधिकारिक साझेदारी का ऐलान किया।

22 अक्टूबर, 2018


 नई दिल्ली: एडीडास इण्डिया ने आज रियल कश्मीर फुटबॉल क्लब (आरकेएफसी) के साथ आधिकारिक साझेदारी का ऐलान किया है। (आरकेएफसी) घाटी से पहली फुटबॉल टीम है। जाे देश में टाॅप आई-लीग के लिए क्वालिफाई हुई है।  "एडीडास" 2018-19 सीज़न शुरू हाेने के बाद क्लब के लिए आधिकारिक किट पार्टनर बन जाएगा। किट स्पॉन्सरशिप के अलावा एडीडास इण्डिया इस पहल के माध्यम से कश्मीर में खेलाें काे बढ़ावा देने तथा फुटबाॅल के ज़रिए घाटी में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रयासरत है।


 रियल कश्मीर एफसी, राज्य में सकारात्मक बदलाव लाकर कामयाबी की नई कहानी लिखने के लिए तैयार है। क्लब ने अपनी शुरूआत के मात्र दाे सालाें के अंदर 2018-19 आई-लीग का प्रोमाेशन प्राप्त किया है, इसने 2017-18 आई-लीग के दूसरे डिविज़न में हिंदुस्तान एफसी पर जीत हासिल की। इसके अलावा क्लब का प्रगतिशील दृष्टिकाेण है। यह राज्य का एकमात्र क्लब है, जिसने पहली टीम बनाई है। आैर इसकी सशक्ती एकेडमी में अंडर 19, 15, 13, 9 टीमें शामिल हैं।


इस साझेदारी पर अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए डेव थॉमस, मैनेजिंग डायरेक्टर, एडीडास ग्रुप इण्डिया ने कहा ‘‘खेलाें के माध्यम से लाेगाें के जीवन में बदलाव लाने की ताकत रखते हैं। रियल कश्मीर टीम इसका बेहतरीन उदाहरण है। रियल कश्मीर आैर इसके खिलाड़ियों ने मुश्किल परिस्थितियों में भी समर्पण का उदाहरण प्रस्तुत किया है। हमें गर्व है कि हम उन्हें समथर्न देकर इतिहास रचने जा रहे हैं।

 क्लब के सह-मालिक शामीम मेराज ने कहा  ‘‘रियल कश्मीर में एडीडास सिर्फ स्पॉन्सर ही नहीं है। यह पहला विश्वस्तरीय ब्राण्ड है जाे आरकेएफसी की प्रतिभा और जाेश में भराेसा रखता है। एडीडास सही मायनाें में (आरकेएफसी) के लिए पार्टनर और मेंटर है, इसका अभिन्न हिस्सा है। ‘‘एडीडास जैसे ग्लाेबल  स्पाॅन्सर के साथ "आरकेएफसी" निश्चित रूप से कामयाबी हासिल करेगी।,"आरकेएफसी के सह- मालिक  संदीप छट्टू ने कहा जम्मू-कश्मीर में फुटबॉल को बढ़ावा देने कीे एडीडास की इस पहल पर बात करते हुए सिएन वैन विक, सीनियर मार्केटिंग डायरेक्टर, एडीडास इण्डिया ने कहा ‘‘एडीडास में हम खेलाें के माध्यम से लाेगों के जीवन में बदलाव लाना चाहते हैं। युवाओं काे रियल कश्मीर फुटबाॅल क्लब के साथ जाेड़ने से बेहतर इसका काेई आैर माध्यम नहीं हाे सकता। रियल कश्मीर ने कश्मीर में इतिहास रचा है आैर हम।

यहां "आरकेएफसी"काे  शुभकामनाएं देते हैं। हमें विश्वास है कि इससे जुड़ने वाले युवा देश के खेलाें की स्वस्थ संस्कृति काे प्राेत्साहित करेंगे। पिछले दशक में एडीडास ने अपनी विभिन्न पहलों जैसे एफसी बेयर्न यूथ क्लब एवं एडीडास टैंगाे लीग के माध्यम से युवाआें काे अवसर प्रदान किए। फुटबाल काे बढ़ावा देने के लिए आधुनिक आैर विश्वस्तरीय एडीडास बेस पेश किया, मिशन ग्प् मिलियन जैसे प्राेग्राम शुरू किए। "आरकेएफसी" के साथ  यह साझेदारी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियाें जैये सूजेनेसन लिंगदाेह, रॉलिंग बाेर्जेस आैर सीके विनीथ को इसके साथ जाेड़ेगी।



एडीडास फुटबॉल के बारे मे ग्लाेबल लीडर है। यह दुनिया के कई मुख्य फुटबाॅल टूनार्मेन्ट्स जैसे फीफा वर्ल्ड कप, फीफा कॉन्फेडरेशन कप, यूईएफए चैम्पियन्स लीग का ऑफिशियल स्पॉन्सर/ आॅफिशियल सप्लायर पार्टनर है। "एडीडास" दुनिया के कुछ शीर्ष पायदान के क्लबों जैसे मैनचेस्टर युनाईटेड, रियल मेड्रिड, एफसी बेयर्न म्युनिख, जुवेंटस का स्पॉन्सर भी है। एडीडास के साथ जुड़े दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में  लियाे मेस्सी, पाॅल पोगबा, गैबरियल जेसस, माेहम्मद सलाह, थाॅमस मूलर आैर मेसुट आेज़िल शामिल हैं।




सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...