Monday 15 October 2018

दिल्ली की 21 वर्षीय लेखिका प्रज्ञा कुरील, के द्वारा (MY DEAR LAVENDER),के नाम से पुस्तक लॉन्च की।

13 अक्टूबर 2018
नई दिल्ली,

नई दिल्ली, कलामोस साहित्यिक सेवाओं, दिल्ली के सहयोग से  दिल्ली की उभरती हुईं। 21 वर्षीय लेखिका प्रज्ञा कुरील, ने फिक्शन – MY DEAR LAVENDER के नाम की पुस्तक लॉन्च की।


यह कार्यक्रम 13 सितंबर, 2018 को बहुत प्रसिद्ध भारतीय अंतर्राष्ट्रीय केंद्र, लोधी  एस्टेट, नई दिल्ली में आयोजित किया गया था। पुस्तक 8 सितंबर, 2018 को जारी की गई थी। कार्यक्रम रोमांस उपन्यासों के बेस्टसेलिंग लेखक अर्पित वघेरिया द्वारा दिए गए स्वागत भाषण  के साथ शुरू हुआ।


 उनके तीन उपन्यास- Be My Perfect Ending, You are my reason to smile and I still think about you, उन्होंने लेखक और उनकी पुस्तक दर्शकों को पेश की। वघेरिया ने  पुस्तक के मजबूत बिंदुओं और विभिन्न साजिश आदि की एक संक्षिप्त रूपरेखा भी दर्शको को पेश की।


 स्वागत संबोधन के बाद कल्कि उपन्यास के बेस्टसेल लेखक श्री केविन मिस्सेल द्वारा भी संबोधन किया गया था। श्रृंखला में उनकी पहली पुस्तक ही  एक राष्ट्रीय बेस्टसेलर रही है और श्रृंखला में दूसरी पुस्तक आयी है। केविन मिस्सेल ने अपनी पुस्तक पर लेखक प्रज्ञा कुरील, को बधाई दी और कहा कि यह रोमांस और थ्रिलर का एक अच्छी तरह से लिखित, स्पष्ट और संतुलित काम था।


लेखक युवाओं और अच्छी तरह से ज्ञात भाषाओं में सफलतापूर्वक कहानी में गंभीर रहस्य के साथ युवाओं का स्पर्श लाया है। इस कार्यक्रम के अवसर पर दोनों मुख्य अतिथियों ने पुस्तक को रिलीज किया था। पुस्तक के रिलीज के बाद, प्रज्ञा कुरील, ने पुस्तक की सामग्री पर खुद बात की। उन्होंने कहा कि भारतीय लेखकों द्वारा लिखे गए युवा वयस्क रोमांस शैली पर उपलब्ध साहित्य शायद ही कभी प्रचारित किया जाता है। और नतीजतन, पाठकों द्वारा लक्षित पाठकों के स्पेक्ट्रम को पढ़ने में रुचि कम हो जाती है।


 जैसे-जैसे पाठकों में गिरावट आती है, शैली के लेखक अनुसरण करते हैं और इसके परिणामस्वरूप, हम भारतीय पाठकों के लिए संभावित रूप से दिलचस्प शैली खो देते हैं।
इस कार्यक्रम में पाठकों, लेखकों और नौकरशाहों सहित लगभग 150 लोगों की एक सभा देखी गई। जिसमें दर्शकों ने बुक लॉन्च के मौके पर बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। और जो लेखक और मुख्य अतिथि के विचारों से सहमत थे।
लेखक ने प्रश्न उत्तर सत्र में उनकी प्रेरणा के रूप में, एक सर्वश्रेष्ठ बिकने वाले लेखक मेग कैबोट का हवाला दिया। कार्यक्रम लेखक द्वारा कृतज्ञता के वोट के साथ बंद कर दिया।


यह पुस्तक AMAZON पर भी उपलब्ध हे।







सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...