Wednesday 10 October 2018

दिल्ली पुलिस ने एक चोरी के मामले में चोर को पकड़ा प्रेमिका के शोक के लिए करता था चोरी ।

10 अक्टूबर 2018
नई दिल्ली,


 दिल्ली पुलिस ने चोरी का मामला सुलझाया घटना, 11/9/18 को ताज पैलेस होटल में (आईबीएम) और (इंडिया टुडे) समूह द्वारा एक सम्मेलन आयोजित किया गया था और सम्मेलन में (एमएनसी) के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया था। सम्मेलन के दौरान,
प्रतिभागियों में से एक सुश्री देवयानी जैन,ने बताया कि उनके दस हजार रुपये उसके हैंडबैग से चुराया लिया गया। चूंकि सभी प्रतिभागी अभिजात वर्ग से थे, इसलिए यह स्थापित करना बहुत मुश्किल था कि चोरी कहा हुई और किसने की है।


मामला थाना चाणक्यपुरी में दर्ज किया गया। चूंकि यह एक उच्च प्रोफ़ाइल मामला था और चोरी पांच सितारा होटल के आसपास हुई थी। चाणक्यपुरी पुलिस ACP, आलोक कुमार, ने SHO चाणक्य पुरी की देखरेख में एक टीम गठित की जिसमें SI, अशोक कुमार, SI, राजकुमार, और कांस्टेबल सौरभ, इन्हें जांच का मामला सौपा गया।


जांच के दौरान, होटल के कर्मचारियों पर सवाल उठाया गया और पूछताछ की गई जो किसी भी सुराग को प्रकट नहीं करता था। इसके बाद, CCTV फुटेज की जांच की गई। CCTV फुटेज का विश्लेषण करने पर, एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा गया। उनकी गतिविधियों की जांच की गई और उन आमंत्रित लोगों की सूची भी जांच की गई। आमंत्रित लोगों की सूची का आधार,उस संदिग्ध व्यक्ति की पहचान स्थापित की गई थी।


 उस शख्स नाम गर्वित साहनी, के रूप में पाया गया था।  CCTV की जांच पर, यह पता चला था कि आरोपी उबेर कैब में आया था। इस सुराग के आधार पर, पंजीकरण कैब की संख्या प्राप्त की गई थी और मोबाइल नंबर जिसके माध्यम से कैब बुक किया गया था, वह उबेर से प्राप्त किया गया था।

पर उसने पहले से ही अपने मोबाइल फोन को बंद कर दिया है। लेकिन पुलिस की जांच पड़ताल जारी थी इलेक्ट्रॉनिक निगरानी की गई थी और उसके संपर्कों का भी विश्लेषण किया गया था। इस प्रकार उनका नया मोबाइल नंबर स्थापित किया गया था। इसके आधार पर पुलिस ने फ़ौरन कारवाई करते हुए।आरोपी को उसके घर से  9/10/2018 को पकड़ा गया।

आरोपी से पूछताछ पर पुलिस को यह हैरान करने के लिए चौंका दिया गया था कि आरोपी एक उच्च तकनीकी था। वह इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में B.Tech है।और वर्तमान में एक कार्यकारी के रूप में Google के साथ काम कर रहा है। और पुलिस की पूछताछ पर उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया और बताया कि उसने चोरी की है। क्योंकि उसने बताया कि उसे पैसो की जरूत है। और उसकी प्रेमिका के लिए खर्चा नहीं है। क्योंकि वह एक निजी कंपनी में काम कर रहा है।


आरोपी का नाम: गर्वित साहनी है।और अंबाला, हरियाणा का रहने वाला है। आरोपी से चोरी किए तीन हजार रुपये। बरामद किए। आगे मामले की पुलिस जांच जारी है। कही और पांच सितारा होटलों के ऐसे अन्य मामलों में उसकी भागीदारी तो नहीं है। पर जांच जारी है।




सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...