Thursday 22 March 2018

कुख्यात मेवात फरार अपराधी, लतीफ को Spl, Cell ने गिरफ्तार किया।उसके पास से एक पिस्तौल और 3 जिंदा कारतूस बरामद किये।

22,मार्च 2018
नई दिल्ली:-

ACP अत्तर सिंह, की देखरेख के दौरान  Spl, Cell / SR की एक टीम ने कुख्यात मेवाती गिरोह के एक सक्रिय सदस्य को लतीफ (उम्र 29 वर्ष ),S/o रहिम  R/o गाँव हाथिया, PS बरसाणा, जिला मथुरा बदरपुर सीमा से लतीफ को पकड़ा  शातिर अपराधी पर कई आपराधिक मामले है।  दिल्ली पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर  50 हजार रुपये का इनाम रखा था।

दिल्ली NCR में काम करने वाले अन्य राज्यों के अपराधियों के खिलाफ निरंतर तलाश में लग रहे
Insp, शिवकुमार के नर्तव वाली  Spl, Cell / SR की एक टीम मेवात स्थित अपराधियों के एक गिरोह पर काम कर रही थी। इस गिरोह के सदस्यों की गतिविधियों पर गुप्त नजर रखी गईं। इस गिरोह की गतिविधियों के बारे में उपयोगी जानकारी इकट्ठा करने के लिये 2-3 महीनों से अधिक के गहन प्रयासों के बाद, Insp, शिवकुमार को एक गुप्त सूचना मिली कि इस गिरोह के एक सक्रिय सदस्य लतीफ उनके सहयोगियों के साथ NCR में आ रहा है। इस जानकारी के अनुसार, लतीफ अपराध के लिए अपने सहयोगियों से मुलाकात के लिए लगभग 9 बजे दिल्ली के बदरपुर सीमा पर आएगा।  Insp, शिव कुमार के नर्तव में एक टीम का गठन किया गया था और बस स्टैंड में बदरपुर के निकट मथुरा रोड पर एक जाल बिछाया गया था। बॉर्डर, दिल्ली, जहां लतीफ को रात में 21.03.1 बजे गिरफ्तार किया गया था। इस अपराधी के पास से एक पिस्तौल  और  3 जीवित कारतूस उसके कब्जे से बरामद किए।

पुलिस ने लतीफ, से पूरी तरह से पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि 25.06.15 को वह अपने सहयोगियों के साथ मुबारिक उर्फ राजू, तारीफ, मुदाससर, अंसार और सद्दीक ने दिल्ली हवाईअड्डा से दिन में श्रीराम को पिस्तौल की नोंक पर अपहरण कर लिया था। श्रीराम एक CEO थे।
इस्पात स्क्रैप व्यवसाय में काम करने वाले गुडविल ट्रेडिंग कंपनी के नाम पर प्रतिष्ठित कंपनी।

एक्साइज़ किए गए व्यक्तियों ने व्यापारियों को आकर्षित करने के लिए स्क्रै की बिक्री के लिए एक समाचार पत्र दिया था। विज्ञापन देखने पर श्रीराम दिल्ली पहुंचकर सौदा करने के लिए पार्टी के पास आए थे। श्रीराम जैसे ही हवाई अड्डे से बाहर निकल आये, उसे बंदूक की नोंक पर अपहरण कर लिया गया था। अपराधियों ने कंपनी के मालिक एस, मुर्गनंथम से रिहाई के लिए 50 लाख रु। की मांग की थी। लतीफ, ने आगे बताया कि जब दिल्ली पुलिस ने मोबाइल फोन के लोकेशन के आधार पर हथिया गांव को घेर लिया एक खंडहर जगह का इस्तेमाल किया, गया था।और अपराधी पुलिस से बचने के लिए श्रीराम को वहीं छोड़ने के स्थान से भाग गए। श्रीराम को हाथीया गांव में एक घर से पुलिस ने बचाया।

मामले की जांच के दौरान अभियुक्त मुबारिक उर्फ राजू को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था।और बाकी 5 सहित लतीफ, को आपराधिक घोषित किया गया था।

दिल्ली पुलिस के आयुक्त ने फरार हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए प्रत्येक के लिए  50,000 / रुपये की घोषणा की थी। ।

यह यहां भी उल्लेखनीय है कि मेवात स्थित अपराधियों ने दिल्ली और आस-पास के राज्यों में सशस्त्र डकैती, जबरन वसूली, अपहरण, पशु तस्करी, पुलिस पर हमले जैसे कई गंभीर अपराध किए हैं। ये  शातिरअपराधी बहुत क्रूर और अत्यधिक खूंखार हैं। पुलिसकर्मी, पुलिस वाहनों पर हमला करने से भी ये बदमाश संकोच नही करते। कुछ मामलों में, उन्होंने पुलिस को इन्हें पीछा न करने के लिए अपने ट्रक से गायों को फेंक दिया था और पुलिस पर पत्थरो से हमला करने में भी संकोच नहीं करते है।उन्होंने अपने वाहन के सामने और पीछे बम्पर पर लोहे की सलाखों से वाहनो पर इस्तेमाल किया जाता ताकि वे भागने के लिए पुलिस वाहनों को मार कर नुकसान पहुंचा सके।और मेवात  गिरोह के शातिर अपराधी हमेशा परिष्कृत हथियारों से पूरी तरह से सशक्त रहते हैं।

गिरफ्तार लतीफ,का परिवार
लतीफ, एक गरीब परिवार का है। वह पूरी तरह से अनपढ़ है। लतीफ के पिता अपने मूल गांव में अपनी छोटी सी एक दुकान चलाते हैं। लतीफ के 4 भाई और 3 बहनें हैं। लतीफ का विवाह हो चुका है और उसके 4 बच्चे हैं।
वह फल बेचने में लगा था 10-12 साल तक जयपुर में।

पर्याप्त पैसा कमाने के लिए वह मेवात क्षेत्र के स्थानीय अपराधियों के गिरोह में शामिल हो गया। लतीफ ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर बंदूक की नोंक पर गाय तस्करी, चोरी, डकैती, फिरौती, के लिए अपहरण आदि, शुरू करने लगा।

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...