Monday 26 March 2018

ITO, पुलिस मुख्यालय के बाहर पत्रकारों ने किया आक्रोश विरोध प्रदर्शन

26, मार्च 2018
नई दिल्ली:-

(IMWA) इंडियन मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन के नर्तव में
सेकड़ो पत्रकारो ने मिलकर आज ITO पुलिस मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया।क्योंकि
JNU प्रोटेस्ट में महिला फ़ोटो जर्नलिस्ट के साथ पुलिस द्वारा की गई बदसलूकी के विरोध में आज  ITO  में दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर पत्रकारों का आक्रोश  प्रदर्शन व सेकड़ो की संख्या में धरने पर बैठे पत्रकारो की मांग है। जब तक घटना में शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाई नही की जाती तब तक धरना चलेगा।

आए दिन पुलिसकर्मियों द्वारा मीडियाकर्मियों से की जा रही मारपीट के विरोध में है इंडियन मीडिया वेलफ़ेयर एसोसिएशन द्वारा पुलिस मुख्यालय पर सांकेतिक प्रदर्शन किया गया।
साथ ही दिल्ली पुलिस आयुक्त से दोषी Addl. DCP को तत्काल प्रभाब से हटाया जाए, और पुलिसकर्मियों के ख़िलाफ़ कार्यवाही की मांग की।

दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर भारी संख्या में पत्रकारों द्वारा प्रदर्शन कर एक ज्ञापन दिल्ली पुलिस के Spl, आयुक्त दीपेंद्र पाठक को सौंपा।
दीपेंद्र पाठक ने कहा कि अभी तक 2 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है, और जांच चल रही है, अगर जांच में DCP स्तर तक के अधिकारियों  दोषी पाए गए तो उनके भी खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
इंडियन मीडिया वेलफ़ेयर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष सुरेश झा ने कहा कि अगर बुधवार तक हमारी मांगे नही मानी गई तो हम उपराज्यपाल के यहां भूख हड़ताल करेंगे।

धरने में  (ippci) के अध्यक्ष नरेन्द्र भंडारी ने कहा कि अभी तो क्राइम रिपोर्टर ही प्रदर्शन में शामिल हुए हैं। अगर जरूरत पड़ी तो बुधवार को सभो बीटों के पत्रकार इकट्ठा होंगे। (IMWA) के अध्यक्ष राजीव निशाना, ने कहा कि दोषी सिर्फ पुलिसकर्मियां नही बल्कि DCP स्तर के अधिकारी हैं। इस प्रदर्शन में सकील अहमद, आमिर अहमद राजा, महेश, नरेन्द्र कुमार, शहज़ाद, गीता चौहान, राणा, अजय,सचिन मीणा,बंसी लाल, कमल जी,विवेकानन्द चौधरी, परमानन्द झा, कंचन नेगी, निशा जैन,प्रवीण, सहज़ादा अमन, अब्दुल वाज़िद, सचिन,अमलेश राजू, रविंदर कुमार,मनोज  शर्मा,फरहान,रोहताश, अतीक अहमद, के अलावा सैकड़ो की संख्या में पत्रकार भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए।



सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

4 comments:

  1. ज्ञापन वाली लिस्ट में सभी लोगों के नाम और नम्बर थे फिर भी चुनिंदा लोगो के नाम लिखे गए। बेहतर होता कि केवल पत्रकार नेताओ के नाम लिखे जाते।

    ReplyDelete
    Replies
    1. सर वहा जो भी पत्रकार आये थे उनका बहुत बहुत धन्यवाद पर जिन पत्रकारों का नाम मे नहीं जानता हूँ उनका नाम मे कैसे लिख सकता हूँ और सर वहां जो पत्रकार आये थे वह पत्रकार थे नेता नही और नाम की लिस्ट मैने नही बनाई है।

      Delete

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...