Sunday 4 March 2018

दिल्ली महिला आयोग द्वारा शुरू की गई रेपरोको आंदोलन को अब समाज के सभी वर्गों से समर्थन मिल रहा है।

4/3/2018
नई दिल्ली:-

*दिल्ली महिला आयोग के रेपरोको आंदोलन को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और दिल्ली की बार एसोसिएशन का समर्थन*

 राजधानी में एक 8 महीने की बच्ची के बलात्कार के बाद दिल्ली महिला आयोग द्वारा शुरू किए गए रेपरोको आंदोलन को अब समाज के सभी वर्गों से समर्थन मिल रहा है। आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और दिल्ली की बार एसोसिएशन ने महिलाओं और बच्चों के साथ यौन अपराध वाले मामलों में फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में तीव्र गति से मुकदमों की सुनवाई और बच्चों के बलात्कारियों को 6 महीने में फाँसी की सज़ा के लिए दिल्ली महिला आयोग द्वारा चलाये गये रेपरोको अभियान को अपना समर्थन दिया। 

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष को दिए गए पत्र में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा है, "हम दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जय हिंद द्वारा शुरू किए गए रेपरोको आंदोलन की माँगों का समर्थन करते हैं कि एक ऐसी मजबूत कानून व्यवस्था बने जिसमें महिलाओं और बच्चों के साथ यौन अपराध वाले मामलों में फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में तीव्र गति से मुकदमों की सुनवाई जल्दी से जल्दी की जाये और बच्चों के बलात्कारियों को 6 महीने में जरूर फाँसी की सज़ा हो, ताकि दूसरे लोगों में ऐसे अपराध करने के प्रति डर पैदा हो।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने अपनी राज्य और स्थानीय शाखाओं से पूरी ताकत से इस रेपरोको आंदोलन में शामिल होने का अनुरोध भी किया है। 

दिल्ली की सभी जिला अदालतों की बार एसोसिएशन की समन्वय समिति ने भी रेपरोको आंदोलन का समर्थन किया है। उन्होंने
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष को लिखे गए एक पत्र में कहा है कि उनके द्वारा शुरू किया गया रेपरोको आंदोलन समय की मांग है। 

बार एसोसिएशन ने यह भी कहा है कि बिना खर्च हुए निर्भया फण्ड का उपयोग महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा और भलाई के लिए तुरंत किया जाए।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल एक 8 महीने की बच्ची के बर्बर बलात्कार के बाद 31जनवरी से सत्याग्रह पर हैं और उन्होंने 8 मार्च अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस तक घर न जाने का प्रण किया हुआ है। 

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...