Friday 23 March 2018

गृह राज्य मंत्री भी शहीद दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए। भगत सिंह, राजगुरू, और सुखदेव, के शहीद दिवस पर समारोह का आयोजन किया गया।

नई दिल्ली: 23 मार्च 2018

गृह राज्य मंत्री श्री हंसराज गंगाराम अहिर ने आज यहां भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के शहीद दिवस के दिन एक समारोह   में भाग लिया।

इस अवसर पर गृह राज्य मंत्री ने कहा कि भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव हमारे सभी के लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने कहा कि कई लोगों ने स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए अपना बलिदान दिया हैं। जो आज हम आनंद ले रहे हैं। उनके बलिदान को बर्बाद होने की अनुमति नहीं दी जाएगी, उन्होंने कहा। कि हम उन सभी को श्रद्धांजलि देते हैं। जो आज अपने शहीद दिवस पर बलिदान हुए थे। और उन्होंने कहा स्वतंत्रता संग्राम और 1857 के आंदोलन पर भी बात की।

श्री अहिर ने कहा कि आज हम यहां भाग्यशाली है। कि आजादी के सेनानियों के परिवारों के बीच हम उपस्थित है। उन्होंने कहा कि हम स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों का सम्मान करते हैं।
उन्होंने कहा कि उन्हें उनकी मांगों के बारे में उनसे एक ज्ञापन मिला है।

और इन मांगों पर विचार करेंगे। उनकी कुछ मांगों में उनके बच्चों के लिए बेहतर शैक्षणिक सुविधाएं उपलब्ध कराने और दिल्ली में स्वतंत्रता सेनानियों के रहने के लिए 'आवास' की स्थापना और उनके ठहरने के लिए।

इस कार्यक्रम के अवसर पर
संसद सदस्य श्री प्रसंणा कुमार पटसनी, एवं श्री प्रसन्ना आचार्य

और श्री नित्यानंद राय भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...