Thursday 22 March 2018

गृह राज्य मंत्री श्री हंसराज गंगाराम अहिर ड्रग लॉ प्रवर्तन पर 2 दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का उदघाटन करेंगे।

22 मार्च, 2018

 नई दिल्ली:-

गृह राज्य मंत्री श्री हंसराज गंगाराम अहिर,

23,मार्च 2018 को नेशनल कांफ्रेंस फॉर ड्रग लॉ प्रवर्तन का उद्घाटन करेंगे। यह सम्मेलन  गृह मंत्रालय के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने किया है।

24 मार्च को समापन सत्र में केंद्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह मुख्य अतिथि होंगे।

मादक पदार्थों की तस्करी से निपटने में शामिल 50 से अधिक राज्य और केंद्रीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने इस सम्मेलन में उनकी भागीदारी भी शामिल है। इसमें राज्य पुलिस बल, राज्य उत्पाद शुल्क विभाग, सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF), राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI), केंद्रीय ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (CBN), CBI और अन्य केंद्रीय एजेंसियां ​भी​शामिल हैं। जो दवा प्रवर्तन कार्य में शामिल हैं। 110  से अधिक प्रतिनिधि इस सम्मेलन में शामिल होने की उम्मीद  हैं।

सम्मेलन कार्य सत्र विभिन्न विषयों पर जर्चा जैसे 'भारत में मादक पदार्थों की तस्करी के व्यापक संदर्भ', 'वित्तीय जांच' और 'विदेशी और साइबर जांच' पर केंद्रित रहेगा। सम्मेलन में भाग लेने वाले विभिन्न एजेंसियों के साथ-साथ महत्वपूर्णे  विषयों पर विशेषज्ञ भी मौजूद होंगे। ( UN) और विदेशी कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा भी अपना अनुभव साझा किया जाएगा।

सम्मेलन से हमे उम्मीद है। कि नशीली दवाओं के कानून प्रवर्तन के लिए एक रोडमैप को तैयार करना चाहिए और सबको साथ आना होगा।

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...