Sunday 18 March 2018

नई दिल्ली संसद सदस्य, श्रीमति मीनाक्षी लेखी, ने पुलिस आयुक्त को पुलिस सहायता बूथ की चाबियां सौपी ।

नई दिल्ली - 17 मार्च, 2018

नई दिल्ली, NDMC की ओर से संसद सदस्य,श्रीमती मीनाकाशी लेखी ने आज  4 पुलिस सहायता बूथों की चाबी दिल्ली पुलिस आयुक्त श्री अमुल्य पटनायक को नई दिल्ली में शांति पथ में चाबी सौपी गई।

NDMC ने नई दिल्ली क्षेत्र में कुल मिलाकर 4  सुरक्षा केबिन का निर्माण किया था, इनमें से एक शान्ति पथ पर विनय मार्ग पर दूसरा और कमाल अटतार्क मार्ग।

इस अवसर पर  पुलिस आयुक्त श्री अमूल्य पटनायक ने कहा कि  इन पुलिस सहायता बूथों में 24× 7 दिनों में जनता के लिए सेवा दी जाएगी और कहा कि संचार के आधुनिक उपकरणों को दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों को ड्यूटी पर उपलब्ध कराया जाएगा।

NDMC के अध्यक्ष को धन्यवाद देते हुए, पुलिस आयुक्त ने कहा कि NDMC ने नई दिल्ली क्षेत्र को सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से इन आधुनिक पुलिस सहायता बूथों का निर्माण किया है, जो कि भारत सरकार  के संदर्भ में बहुत संवेदनशील है। राजनयिक दूतावास और उच्च आयोगों सहित बहुत महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान।

संसद सदस्य, श्रीमती मीनाकाशी लेखी ने कहा कि ये पुलिस सहायता बूथ दिल्ली पुलिस को विशेष रूप से प्रभावी और प्रभावी तरीके से सार्वजनिक और महिला की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए सहायता प्रदान करें करेगी।

NDMC के अध्यक्ष, ने कहा कि परिषद ने नई दिल्ली में महिला कॉलेजों, मेट्रो स्टेशनों, स्कूलों, अस्पतालों और अन्य संवेदनशील इलाकों की सुरक्षा के विचार को ध्यान में रखते हुए, नई दिल्ली क्षेत्र में 16 और अधिक पुलिस सहायक बूथों का निर्माण करने का निर्णय लिया है। और इन अतिरिक्त पुलिस सहायता बूथों का निर्माण शीघ्र ही किया जाएगा, जिसे ल्यूटेन आर्किटेक्चर के पैटर्न पर डिजाइन किया गया है।

इस कार्यक्रम में MD, और CEO, इन्वेस्ट इंडिया, श्री दीपक बागला, उपाध्यक्ष श्री करण सिंह तंवर, परिषद के सदस्य डॉ.अनिता आर्य, श्री अब्दुल रशीद अंसारी और श्री BS भाटी, सचिव,NDMC, और इस मौके पर वरिष्ट पुलिस अधिकारी और NDMC, के वरिष्टअधिकारी भी इस कार्येक्रम में शामिल हुए थे।


सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...