Saturday 25 May 2019

"विश्व कैंसर दिवस" जागरूकता अभियान, के अवसर पर NDMC, और "दिल्ली पुलिस" के सहयोग से 26,मई 19 को नई दिल्ली कनॉट प्लेस में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

25, मई 2019

सीनियर फोटोग्राफर & रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: "राहगिरी दिवस विश्व कैंसर दिवस" के अवसर पर रविवार, 26 मई, 2019 को वर्ल्ड रिसर्च इंस्टीट्यूट इंडिया (डब्ल्यूआरआईआई), नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् (NDMC) और दिल्ली पुलिस के सहयोग से नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। हिन्दुस्तान टाइम्स इस पहल का मीडिया पार्टनर है।


राहगिरी दिवस पर विभिन्न क्षेत्र एवं आयु वर्ग के लोगों की भागीदारी पर जोर देते हुए नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के अध्यक्ष नरेश कुमार ने कहा कि यह कैंसर के खिलाफ एक समर्पित अभियान होगा। उन्होंने कहा कि यह कैंसर से बचने के लिए जागरूकता पैदा करने पर भी केन्द्रित होगा।


उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता पैदा करना, साइकिल चलाने को बढ़ावा देना, राष्ट्रीय शहरी परिवहन नीति में परिकल्पित अनुसार सार्वजनिक परिवहन के उपयोग को बढ़ावा देना, स्वस्थ जीवनयापन के लिए शारीरिक कार्यकलापों को प्रोत्साहित करना और सबसे अधिक शहर के विकास की योजना में भी सहायता करेगा।


कनॉट प्लेस का आंतरिक सर्कल रविवार को प्रातः 6 बजे से प्रातः 9 बजे तक बंद रहेगा और यहां पर लोग योग, साइकलिंग एवं अन्य खेलकूद से लेकर कई कार्यकलापों में भाग ले सकते हैं। राहगिरी के अंतिम घंटे के दौरान प्रतिभागी स्ट्रीट प्ले कार्यक्रम और प्रातः 8.30 बजे से 30 मिनट की बैंड धुन का भी बहुत आनन्द उठा सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...