Wednesday 15 May 2019

साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट,दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ ने अवैध हथियारो समेत तीन अपराधियों को किया गिरफ्तार ।

16 मई 2019

सीनियर फोटोग्राफर & रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ की टीम ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है।  (1) शरीफ, (२) फहीम, (3) शाहिद । इन आरोपियों की गिरफ्तारी में एक लोडेड देसी पिस्तौल,एक अतिरिक्त लाइव कार्टेज, दो बटन वाले चाकू और घरो के ताले तोड़ने के उपकरण इनके पास से बरामद किए है।


दक्षिण पश्चिम जिले के अधिकार क्षेत्र में सेंधमारी की घटनाओं में बेहताशा वृद्धि के कारण स्पेशल स्टाफ, साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के पर्यवेक्षण के तहत पुलिस टीम गठित की गई। इंस्पे, दिनेश कुमार, के नेतृत्व में और ऑपरेशंन साउथ वेस्ट का  पर्यवेक्षण। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सतीश कुमार,की देख रेख में आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस तैनात कि गई ।


पुलिस को 14.मई को, शरीफ मुरादाबादी गिरोह के बारे में एक गुप्त सूचना मिली थी कि तीन बदमाश जिन्हें विभिन्न CCTV फुटेजों में देखा गया था। अपने एक दोस्त से मिलने के लिए पीर बाबा बाजार, रंगपुरी के पास आएगा। इस सूचना पर आरोपी व्यक्तियों को पकड़ने के लिए पीर बाबा बाजार, रंगपुरी पहाड़ी, महिपाल पुर के पास पुलिस टीम को तैनात किया गया । मुखबिर के संकेत पर, एक स्कूटी पर सवार आरोपी व्यक्तियों को रुकने के लिए कहा गया, लेकिन रुकने के बजाय उन्होंने भागने की कोशिश की। लेकिन स्पेशल स्टाफ की टीम ने उनका पीछा करने के बाद उन्हें धरदबोचा।

आरोपियों की पहचान (1) शरीफ,उम्र 50 वर्ष खोड़ा कॉलोनी, गाजियाबाद, यू.पी. (२) फ़हीम,उम्र 26 वर्ष खोड़ा कॉलोनी, गाजियाबाद,और स्थायी पता: मुरादाबाद, यू.पी. (3) शाहिद,उम्र 44 वर्ष उस्मान पुर, दिल्ली, आरोपी शरीफ, शाहिद और फहीम की सख्ती से पूछताछ के दौरान, एक लोड देसी पिस्तौल और एक अतिरिक्त जिंदा कारतूस, दो बटन वाले चाकू और घरो के ताले तोड़ने के उपकरण के साथ,इनके पास से अवैध हथियार बरामद किए गए। इन आरोपियों से निरंतर पूछताछ के दौरान, यह पता चला कि आरोपी शरीफ थाना मुरादाबाद, यू.पी. पिछले 10 वर्षों से जो विभिन्न अपराध प्रमुखों का अपराध करता रहा। उन्होंने चोरी और विभिन्न प्रकार के 30 से अधिक मामलों में अपनी पिछली भागीदारी का भी खुलासा किया।

इन अपराधियों का काम करने तरीका बेहद शातिराना था । आरोपी शरीफ मुरादाबादी गिरोह का सरगना है, वह अपने भतीजे फहीम के साथ मिलकर शाहिद सब्जी विक्रेताओं के रूप में दिन के समय दिल्ली-NCR  राजधानी क्षेत्र के पॉश इलाकों में स्कूटी पर गश्त करते थे। वे घरों को अपने फलों और सब्जियों के पैम्फलेट देकर रेकी करते थे। और बाद में वेें घरो में दस्ताने पहने हुए बंद परिसर में घुस जाते थे, ताकि उनके फिंगर प्रिंट को घटनास्थल से पर नहीं देखा जा सके। ये सभी आरोपी दिन के समय वारदात को अंजाम दिया करते थे।

पुलिस इन आरोपी व्यक्तियों की गिरफ्तारी के साथ आगे की जांच पड़ताल कर रही है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...