Tuesday 7 May 2019

लोकसभा चुनाव को देखते हुए। दिल्ली पुलिस अलर्ट चेकिंग के दौरान एक इनोवा कार से मिली भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई।

7 मई , 2019

सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: राजधानी में चल रही राजनीतिक गतिविधि और लोकसभा चुनाव 2019 में शराब के उपयोग पर अंकुश लगाने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा सख्त नजर रखते हुए। सिंडिकेट द्वारा हरियाणा के पड़ोसी राज्य से दिल्ली में इनोवा कार से तस्करी कर लाई जा रही 4,982 अवैध शराब की 100 कार्टन अवैध शराब बरामद की गई।

इंस्पे, बलजीत सिंह,SHO के नेतृत्व में थाना मोहन गार्डन के हैडकांस्टेबल धर्मबीर, कॉन्स्टेबल दिनेश,भी शामिल थे।  ACP विजय सिंह यादव, नजफगढ़ की देख रेख में पुलिस टीम का गठन किया गया।  दिल्ली पुलिस ने द्वारका जिले में सड़को पर अपराधों पर अंकुश लगाने और नागरिकों में सुरक्षा की भावना बढ़ाने के लिए, द्वारका जिला पुलिस द्वारा व्यापक गश्त किया जा रहा है।


6.मई.2019 को, हैडकांस्टेबल धर्मबीर, और कांस्टेबल दिनेश दिल्ली के विपिन गार्डन स्थित पोसवाल चौक के पास 55 फीट रोड पर गश्त कर रहे थे। सुबह 11 बजे के आसपास, उन्हें एक जानकारी मिली कि एक इनोवा कार 55 फीट रोड, पोसवाल चौक से होकर आएगी और गोंडा नाला रोड से दिल्ली के रणहोला जाएगी। उन्होंने इंस्पे, के साथ जानकारी साझा की बलजीत सिंह,SHO ने तुरंत इस जानकारी पर कारवाई करते हुए। मोहन गार्डन के 55 फीट रोड, विपिन गार्डन में एक जाल बिछाया गया। दोपहर लगभग 2:30 बजे, पॉसवाल चौक से 55 फीट रोड पर एक इंनोवा कार को आते देखा गया।

तब पुलिस कर्मियों ने कार को रुकने का इशारा किया, लेकिन इंनोवा कार का ड्राइवर नहीं रुका और तेजी से कार को जैन रोड की ओर ले गया और फिर बुध बाजार रोड पर मुड़ गया। अलर्ट पुलिस कर्मियों ने इनोवा कार का पीछा किया। इनोवा कार चालक ने कार को बहुत तेज और लापरवाह तरीके से ऊबड़-खाबड़, पथरीली सड़क पर चला दिया, जिसके कारण पीछे का टायर फट गया और चालक कार को आगे बढ़ाने में असहाय हो गया। ड्राइवर ने इनोवा कार से छलांग लगा दी और वह कार छोड़कर भागने में कामयाब हो गया।

इनोवा कार की पुलिस ने जाँच पड़ताल के दौरान, कुल 100 कार्टन अवैध पाए गए, जिसमें 91 कार्टन शामिल हैं। जिनमें से प्रत्येक में 50 क्वार्टर हैं, यानी 4550 क्वार्टर असली मसालेदार संतरा देसी लिकर और 09 कार्टन, जिसमें 48 क्वार्टर हैं। यानी इम्पैक्ट ग्रेन व्हिस्की का 432 क्वार्टर, इसके कार के पिछले हिस्से से बरामद किया गया। पुलिस अब मामले की आगे की जांच पड़ताल कर रही है। और कार के मालिक को गिरफ्तार करने और अवैध शराब के आपूर्तिकर्ताओं की पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...