Monday 27 May 2019

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक इनामी शातिर बदमाश को मणिपुर से किया गिरफ्तार।

27,मई 2019

सीनियर फोटोग्राफर & रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक इनामी अन्तर्राज्यीय गैंगस्टर बदमाश को किया गिरफ्तार, ACP, अत्तर सिंह, की देखरेख में इंस्पेक्टर चंद्रिका प्रसाद, और इंस्पेक्टर अमूल त्यागी, के नेतृत्व में स्पेशल सेल की एक टीम ने एक कुख्यात अंतरराज्यीय गैंगस्टर रिजवान उर्फ फूल मियाँ (उम्र 29 साल) S/O अनवर खान, वेलकम सीलमपुर, दिल्ली।


 स्पेशल सेल ने आरोपी फूल मियाँ उर्फ रिजवान को मणिपुर के गोलपट्टी, इम्फाल से गिरफ्तार किया गया, जहाँ वह अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए पिछले कई महीनों से छिपा हुआ था। वह दिल्ली और यूपी के 30 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल है। वह पुलिस स्टेशन के क्षेत्र में वर्ष 2015 की सशस्त्र डकैती के एक मामले में वांछित है। आनंद विहार, दिल्ली जिसमें उसकी गिरफ्तारी की सूचना पर दिल्ली पुलिस द्वारा 50,हजार रुपए की घोषणा की गई। उक्त मामले में उसे अपराधी घोषित करने की प्रक्रिया जारी थी। इसके अलावा, वह 3 अलग-अलग मामलों में यूपी पुलिस ने 70,हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। यानी 25,हजार  रुपये के थाना इस्लाम नगर, बदायूं यूपी के क्षेत्र में हत्या के प्रयास के मामले में,और 25,हजार रुपये का एक और इनाम पुलिस स्टेशन बनियाठेर, संभल, यूपी के क्षेत्र में घोषित कर रखा था।


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लगभग एक महीने पहले, यह विश्वसनीय स्रोतों के माध्यम से पता चला था कि रिजवान उर्फ फूल मियाँ, दिल्ली और यूपी में हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती और डकैती के कई मामलों में शामिल है। आरोपी ट्रांस यमुना क्षेत्र में कुछ जघन्य अपराध करने की योजना बना रहे थे। इस जानकारी को विकसित करने के लिए, सीलमपुर क्षेत्र में एक टीम तैनात की गई थी। यह भी पता चला कि रिजवान उर्फ फूल मियाँ और उनके सहयोगियों ने मणिपुर में अपना ठिकाना बना लिया था और वे जघन्य अपराध करने के लिए दिल्ली और यूपी आते हैं। और अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए वापस मणिपुर भाग जाते हैं। वे इस कार्य पद्धति के साथ दिल्ली और यूपी में लगातार जघन्य अपराध कर रहे थे।


स्पेशल सेल टीम को यह पता चला कि आरोपी रिजवान उर्फ फूल मियाँ वर्तमान में मणिपुर के इम्फाल में छिपा हुआ था। तदनुसार,आरोपी की गतिविधियों को ट्रैक करने के लिए एक टीम को इंफाल, मणिपुर भेजा गया था। संदिग्ध क्षेत्र में विवेकपूर्ण निगरानी रखने के बाद, आरोपी रिजवान उर्फ फूल मियाँ को पूर्व इम्फाल के स्ट्रीट नंबर 1 में देखा गया और 24, मई 2019 को वहां से पुलिस टीम ने आरोपी को धरदबोचा। और उसे गिरफ्तार करके उसे मणिपुर में न्यायालय के समक्ष पेश किया गया और उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया गया। पुलिस आरोपी गैंगस्टर से और आगे मामले की जांच पड़ताल कर रही हैं।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...