Sunday 12 May 2019

चंडीगढ़ की क्राइम ब्रांच पुलिस ने भारी मात्रा में ड्रग्स गांजा समेत एक शातिर बदमाश को किया गिरफ्तार।

12,मई

 रिपोर्टर दर्शना धीमान



नई दिल्ली: चंडीगढ़ पुलिस की अपराध शाखा को एक व्यक्ति को पकड़ने में एक बड़ी सफलता मिली, जिसमें चंडीगढ़ पुलिस के इतिहास में सबसे बड़ी मात्रा में गांजा बरामद हुई।


इंस्पेक्टर के नेतृत्व में  DSP सुखराज कटेवा, की देखरेख में क्राइम ब्रांच की एक टीम का गठन किया गया। इंस्पे, अमनजोत सिंह, SI सतविंदर सिंह,और क्राइम ब्रांच के अन्य पुलिस अधिकारी शामिल हुए।आगामी लोकसभा चुनावों के संबंध में पुलिस स्टेशन IT, पार्क, चंडीगढ़ के क्षेत्र में पुलिस गश्त कर रहे थे। पुलिस एक गुप्त सूचना पर गश्त करते हुए जानकारी मिली। कि एक व्यक्ति जिसका नाम मिंटू है जो भानू धाम, सेक्टर, 26, चंडीगढ़ का निवासी है। आपराधिक व्यक्ति है। और वर्तमान में वह अवैध हथियार अपने साथ रखता है।और चुनाव के दौरान कानून और व्यवस्था की समस्या पैदा कर सकता है।


चंडीगढ़ पुलिस को मिली इस सूचना के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाया मिंटू जो किशनगढ़ चौक से शास्त्री नगर लाइट पॉइंट, चंडीगढ़ तक एक सिल्वर कलर की इनोवा क्रिस्टा कार में आ रहा है। जैसे ही आरोपी मिन्टू वहाँ आया  क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को धरदबोचा और उसके कब्जे से एक .32 बोर की पिस्टल के साथ 5 जिंदा कारतूस बरामद किये गए।  और उसकी इनोवा क्रिस्टा की तलाशी के दौरान कुल 14 बैग मिले थे। और इन बैगों की जांच करने पर भारी मात्रा में गांजा बरामद किया गया था और इसका वजन कुल 280 किलो था। इस संबंध में पुलिस स्टेशन  IT, पार्क,चंडीगढ़ में FIR दर्ज किया गया।


आरोपी से पूछताछ के दौरान आरोपी की उम्र 37 वर्ष मिंटू S/O रमेश कुमार बीडीसी, चंडीगढ़।
पहले आरोपी मिंटू चंडीगढ़ के सब्जी मंडी में फल विक्रेता के रूप में काम करता था, लेकिन  अब वह (ड्रग्स गांजा) खरीद कर बहुत अधिक दर पर ड्रग्स (गांजा) बेच रहा था। इस अपराधी का काम करने का ढंग ऐसा है। भारी मात्रा में सस्ती दर पर दक्षिण से इस गांजे की खरीद की जाती थी और इसे उच्च मूल्य पर बिट्स और टुकड़ों में त्रिकोणीय शहर में बेचने की योजना बना रहा था। ऐसा करने से वह लगभग 2000% का लाभ कमाता है।

अभियुक्त मिन्टू का पिछला रिकार्ड, बीडीसी, चंडीगढ़ ने पिछले कुछ समय में चंडीगढ़ पुलिस ने क्रिकेट जुआ, दंगा, धोखाधड़ी, अवैध रूप से संपत्ति पर कब्जा करने के कई मामलों में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया गया। मजिस्ट्रेट,ने आरोपी को पुलिस रिमांड 6 दिन के लिये भेजा गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...