Tuesday 14 May 2019

द्वारका, दिल्ली पुलिस की एंटी स्नैचिंग टीम ने अवैध हत्यारो के साथ एक शातिर अपराधी को किया गिरफ्तार।

14 मई 2019

सीनियर फोटोग्राफर & रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक शातिर बदमाश को धरदबोचा थाना द्वारका सेक्टर-23 की एंटी स्नैचिंग की टीम ने एक सक्रिय हथियार आपूर्तिकर्ता सुमितकराब उर्फ लम्बू VPO मुंधेला खुर्द,पुलिस स्टेशन जाफरपुर, दिल्ली, का एक 26 वर्षीय शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है। दिल्ली और हरियाणा, वर्धमान मॉल, सेक्टर -19, द्वारका के सामने नर्सरी प्लांटेशन के पास से। उसके कब्जे से 2 जिंदा राउंड के साथ चार अत्याधुनिक पिस्टल और एक देसी पिस्तौल बरामद की गई।

दिल्ली में चल रहे लोक सभा चुनाव -2019 के कारण। ACP राजेन्द्र सिंह, पुलिस स्टेशन द्वारका सेक्टर -23 की एंटी-स्नैचिंग टीम का नेतृत्व किया। इंस्पे, के नेतृत्व में SHO संतान सिंह रावत, थाना द्वारका सेक्टर -23 और इंस्पे, आर श्रीनिवासन, ATO, जिसमें SI, विवेक मैंडोला, ASI, रंधावा, ASI, महेश त्यागी, हैडकांस्टेबल सुभाष और कांस्टेबल सज्जन इस टीम में शामिल थे। जो अवैध हथियार सप्लाई करने वाले के बारे में आवश्यक जानकारी जुटाने के लिए हैं। टीम का गठन किया गया। पुलिस ने अपने मुखबिरों को तैनात किया। और इस पर लगातार नजर रखी गई।

12.मई.2019 को टीम के एक सदस्य ASI रंधावा को एक ऐसे अवैध हथियार आपूर्तिकर्ता के बारे में सुचना मिली, जिसका नाम सुमितखराब उर्फ लम्बू मुंढेलखुर्द थाना जाफरपुरकलां नई दिल्ली, पुलिस को अपने एक मुखबिर से आरोपी की सूचना मिली थी की वर्धमान मॉल, सेक्टर -19 द्वारका, दिल्ली के सामने नर्सरी प्लांटेशन के पास करीब 10 बजे अवैध हथियारों की बड़ी खेप के साथ आ रहा हैं।

इसकी उक्त जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दी गई और टीम ने सूचना के स्थान पर एक अपरिहार्य जाल बिछाया गया। और जल्द ही, 10:15 बजे, आरोपी सुमितखराब को दिल्ली के गांव अम्बेरहै से एक काला लैपटॉप बैग ले जाते हुए देखा गया। पुलिस टीम ने लैपटॉप बैग के साथ उसे पकड़ लिया। आरोपी की व्यक्तिगत तलाशी ली गई और उसकी की कमर से एक लोडेड कंट्री मेड फायर आर्म बरामद किया गया और एक जिंदा कारतूस और इसके अलावा, उसके लैपटॉप बैग की तलाशी ली गई और एक सफेद कपड़े के नीचे, उसकी पत्रिकाओं के साथ चार अत्याधुनिक पिस्तौल बरामद किए गए। थाना द्वारका सेक्टर.23 में मामला दर्ज किया गया है।


पुलिस की पूछताछ में आरोपी सुमितकराब उर्फ लाम्बू का जन्म उनके पैतृक गांव मुंडेलाखुर्द, थाना जाफरपुरकलां, दिल्ली में हुआ था। उनके पिता किसान थे जिनकी 10 साल पहले मृत्यु हो गई थी। आरोपियों के परिवार के सदस्यों में दो भाई और एक बहन शामिल हैं। अपने पिता की मृत्यु के कारण, उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी और खेती करना शुरू कर दिया और अंततः शराब की लत में पड़ गया।

पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 4 परिष्कृत पिस्तौल (.32 बोर) 1 देशी  दो जिंदा कारतूस के साथ पिस्टल (.32 बोर) और एक काले रंग का लैपटॉप बैग। पुलिस आरोपी से और मामले की पूछताछ कर रही हैं।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...