Sunday 5 May 2019

दिल्ली पुलिस ने दो शातिर आरोपियों को ई-रिक्शा चोरो को धरदबोचा उनके कब्जे से 8 चोरी के ई-रिक्शा बरामद किए गए।

5 मई 2019

सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: दो कुख्यात  ई-रिक्शा चोर अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। धीरज पाल उर्फ मनोज के साथ गौरव उर्फ हड्डी है  उत्तर पूर्व जिला पुलिस, थाना सीलमपुर की एंटी स्नैचिंग टीम ने एक जहरखुरानी गिरोह का भंडाफोड़ किया है।और उनके कब्जे से 8 चोरी के ई-रिक्शा बरामद किए हैं।


घटना: 3.मई.19 को, पिकेट चेकिंग के दौरान, पुलिस स्टेशन सीलमपुर की एक टीम ने, जाहरखुरानी अपराधियों के बारे में गुप्त सूचना देने वाले से एक इन्फॉर्मेशन प्राप्त की, पुलिस ने तुरंत इस इन्फॉर्मेशन की जानकारी प्राप्त करने के बाद पुलिस टीम ने धरमपुरा लाल बत्ती पर एक जाल बिछाया। गुप्त सूचना देने वाले ने शास्त्री पार्क से सीलमपुर की ओर एक ऑटो-रिक्शा पर सवार दो व्यक्तियों को पुलिस ने पकड़ा।


पुलिस ने इन दोनों आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि ई-रिक्शा को थाना सीलमपुर के अधिकार क्षेत्र से चुराया गया था। दोनों आरोपी व्यक्तियों की पहचान (1) धीरज पाल, उम्र -32 वर्ष और (2) गौरव उर्फ हड्डी दोनों आरोपी दयालपुर, दिल्ली के रहने वाले थे। पुलिस ने इन दोनों आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।


इंस्पेक्टर के नेतृत्व में हैडकांस्टेबल, नरेंद्र सिंह, कॉन्स्टेबल, सुधीर, की एक पुलिस टीम। इंदर कुमार झा, SHO सीलमपुर,  ACP राजेंद्र सिंह अधिकारी, की देख रेख में पुलिस टीम का गठन किया गया।


जाँच पड़ताल के दौरान, यह पता चला कि दोनों आरोपी व्यक्ति एक जहरखुरानी गिरोह का संचालन कर रहे थे। वे ई-रिक्शा चालकों को शामक के साथ कोल्ड ड्रिंक देते थे और फिर उनके ई-रिक्शा को चुरा लेते थे और दिल्ली से बाहर ले जाते थे। इनकी निशानदेही पर  7 और ई-रिक्शा बरामद किए गए हैं। इन दोनों आरोपियों से  पुलिस और पूछताछ कर रही है ।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...