Wednesday 30 May 2018

दिल्ली पुलिस और ओला कंपनी की एक संयुक्त पहल।सुरक्षा स्ट्रीट सैफ लॉन्च किया।

29,मई 2018
नई दिल्ली:-

पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक,  ने  29, मई 2018 को इंडिया गेट, नई दिल्ली में एक राष्ट्रव्यापी सड़क और सवारी सुरक्षा कार्यक्रम 'स्ट्रीट सेफ' अभियान लॉन्च किया। यह दिल्ली पुलिस और ओला कंपनी की संयुक्त पहल है। इस अभियान के पीछे  तीन मुख्य मुद्दे हैं।यानी ड्रिंकिंग एवं ड्राइविंग, टेक्स्टिंग एवं ड्राइविंग,और ओवर स्पीट,होने पर आम नागरिकों में जागरूकता पैदा करना है। जो सड़क दुर्घटना की मौत के मुख्य कारण पाए जाते हैं। पुलिस आयुक्त द्वारा बाल लॉक स्टिकर के साथ कैब को ध्वजांकित किया गया ताकि यात्रियों को बाल लॉक की जांच और अक्षम करने के लिए याद दिलाया जा सके। यात्रा शुरू होने से पहले, राज्य परिवहन प्राधिकरण (STA) द्वारा कैब  टैक्सियों के लिए एक अनिवार्य कदम है। और महिलाओं एवं यात्रियों को परेशानी की स्थिति में "हिम्मत प्लस ऐप" डाउनलोड करे और परेशानी की स्थिति में इस ऐप का उपयोग करने में आपको मदद मिलेगी।

पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, ने कुछ अच्छे कार्य करने वाले ड्राइवर और पुलिस अधिकारियों को भी सम्मानित किया जिन्होंने महिलाओं को परेशानी में मदद की थी।इस कार्यक्रम मे भाग लेने वाले छात्रों ने दिल्ली पुलिस के 'हिम्मत प्लस' ऐप को डाउनलोड किया और ऐप पर परेशानी की घटनाओं की रिपोर्ट करके दिल्ली पुलिस को सतर्क रहने और समर्थन देने का वचन भी लिया।

पुलिस आयुक्त,ने ओला, के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा, "यह एक अनोखी पहल है क्योंकि यह न केवल सड़क पर सुरक्षित यात्रा करेगी, बल्कि महिलाओं की सुरक्षा में योगदान देने में एक महत्वपूर्ण भूमिका बन जाएगी। अन्य कैब एग्रीगेटर्स को भी इस पहल से क्यू लेना चाहिए क्योंकि महिला सुरक्षा दिल्ली पुलिस का प्राथमिक क्षेत्र है। इस संबंध में दिल्ली पुलिस ने कई पहल की हैं, जिसके परिणामस्वरूप महिलाओं के खिलाफ अपराध में काफी कमी आई है।

इस कार्यक्रम में वरिष्ट पुलिस अधिकारी एवं अन्य गणमान्य उपस्थित रहे। Spl, cp संदीप गोयल,(L&O) (North), Spl, cp संजय बनिवाल, (WSA&M)   Spl, cp प्रवीर रंजन, (intelligence) और अन्य वरिष्ठ अधिकारी, प्रणव मेहता, सिटी हेड, दिल्ली NCR, इस अवसर पर दिल्ली के विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के ओला और काउंसलर्स भी उपस्थित थे।


सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...