Tuesday 15 May 2018

गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह, ने केंद्र शासित प्रदेशों में विकास परियोजनाओं की समीक्षा करी।

15, मई 2018
नई दिल्ली:-

केंद्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने आज केंद्र शासित प्रदेशों में विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई।अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, चंडीगढ़, दादरा और नगर हवेली, दमन और दीव, NCT दिल्ली, लक्षद्वीप और पुडुचेरी के UT, के वरिष्ठ अधिकारियों ने गृह मंत्री को अपने संबंधित विभिन्न विकास में लागू  परियोजनाओं की स्थिति पर जानकारी दी।

और समीक्षा की गई परियोजनाओं में स्मार्ट सिटी मिशन, प्रधान मंत्री आवास योजना, कायाकल्प और शहरी परिवर्तन (AMRUT), के लिए अटल मिशन, महिलाओं और बच्चों को पौष्टिक खाद्य आपूर्ति, पेयजल और बिजली के प्रावधान, स्वच्छ भारत मिशन, नौवहन और सड़क कनेक्टिविटी में सुधार और पर्यटन परियोजनाओं।

केंद्रीय गृह मंत्री ने लोगों की जिंदगी को आसानी में सुधार लाने के उद्देश्य से विभिन्न परियोजनाओं के कार्यान्वयन में प्राप्त प्रगति की सराहना की। और अधिकारियों को उपरोक्त लंबित परियोजनाओं को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। ताकि प्रत्येक UT, की विशिष्ट आवश्यकताओं और बाधाओं को ध्यान में रखा जा सके।

इस कार्यक्रम की समीक्षा मीटिंग में उपस्थित गृह राज्य मंत्री श्री हंसराज गंगाराम अहिर, केंद्रीय गृह सचिव श्री राजीव गौबा और (MHA) के वरिष्ठ अधिकारी भी इस बैठक में शामिल हुए।

केंद्र शासित प्रदेशों को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा संवैधानिक प्रावधानों के अनुसार प्रशासित किया जाता है जो कानून, वित्त और बजट, सेवाओं और लेफ्टिनेंट गवर्नर्स और प्रशासकों की नियुक्ति से संबंधित UT,के सभी मामलों के लिए नोडल मंत्रालय है।


सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...