Tuesday 24 November 2020

ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त, H.E. बैरी O' फैरेल AO, ने पश्चिमी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग प्रमुख से महत्वपूर्ण विषय पर की मुलाकात।

24 नवंबर 2020

नरेन्द्र कुमार,


नई दिल्ली: H.E. बैरी O' फैरेल AO, ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त, सुश्री सारा रॉबर्ट्स, कार्यवाहक महावाणिज्य दूतावास, ऑस्ट्रेलिया, मुंबई के साथ और तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने पश्चिमी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ वाइस एडम, अजित कुमार से मुलाकात की।
23 नवंबर 20 को उच्चायुक्त ने एडमिरल के साथ बातचीत की और रक्षा और सुरक्षा में द्विपक्षीय सहयोग, सामरिक साझेदारी जैसे साझा हितों के विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया और हिंद महासागर के आर्थिक राज्यों के रूप में समुद्री हितों को साझा किया। उच्चायुक्त ने पश्चिमी नौसेना कमान में एयरक्राफ्ट कैरियर डॉक का भी दौरा किया।
उच्चायुक्त की यात्रा महत्वपूर्ण थी क्योंकि यह हाल ही में संपन्न हुए क्वाड अभ्यास मालाबार 2020 के साथ हुआ था जिसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, जापान और अमेरिका ने भाग लिया था। रॉयल ऑस्ट्रेलियन नेवी के एक फ्रिगेट एचएमएएस बैलरट ने मालाबार 20 के दोनों चरणों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया और 10 से 13 नवंबर 20 तक इसके परिचालन बदलाव के लिए गोवा बंदरगाह पर कुछ समय बिताया।
उच्चायुक्त द्वारा वर्तमान यात्रा दोनों राष्ट्रमंडल राष्ट्रों द्वारा आनंदित अच्छे संबंधों के अनुसार है और दोनों नौसेनाओं के बीच मौजूदा संबंधों को और मजबूत करने की उम्मीद है।
(1)- वाइस एडमिरल अजीत कुमार FOC-IN-C वेस्ट के कार्यालय में गणमान्य व्यक्तियों के बीच विचारविमर्श।

(2)- वाइस एडीएम अजीत कुमार, एफओसी-आईएन-सी वेस्ट ने भारत की समुद्री विरासत पर एक पुस्तक को एच.ई.ई. बैरी ओ 'फैरेल एओ, ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त,

(3)- एच.ई. बैरी ओ 'फैरेल एओ, ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त आगंतुक की पुस्तक पर हस्ताक्षर करते हैं।

(4)- एच.ई. बैरी ओ 'फैरेल एओ, ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त ने मुंबई के नेवल डॉकयार्ड में एयरक्राफ्ट कैरियर ड्राई डॉक का दौरा किया।


(वरिष्ट पत्रकार,)
डॉ० जसबीर आर्य,

प्रधान संपादक एवं चेयरमैन
DTN--CFIB मीडिया चैम्बर्स

वेबसाइट:
http://www.delhitimesnews.com
www.crimefreeindiabureau.com
Mobile - 9212412283, 9650380366

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...