Sunday 22 November 2020

भारत, सिंगापुर और थाईलैंड त्रिपक्षीय समुद्री अभ्यास SITMEX-20 के दूसरे संस्करण में भाग ले रहे हैं।

22 नवंबर 2020

नरेन्द्र कुमार,


नई दिल्ली: भारतीय नौसेना (IN) जहाज जिसमें स्वदेश निर्मित ASW corvette Kamorta और मिसाइल corvette Karmuk शामिल हैं, भारत, सिंगापुर और थाईलैंड त्रिपक्षीय समुद्री अभ्यास SITMEX-20 के दूसरे संस्करण में भाग ले रहे हैं, जो 21 से 22 नवंबर को अंडमान सागर में हैं।
भारतीय नौसेना द्वारा होस्ट किया गया SITMEX का पहला संस्करण, सितंबर 2019 में पोर्ट ब्लेयर से संचालित किया गया था। इंडियन नेवी (IN,) रिपब्लिक ऑफ़ सिंगापुर नेवी (RSN) और रॉयल थाई नेवी के बीच आपसी व्यवहार को बेहतर बनाने के लिए SITMEX श्रृंखला का आयोजन किया जाता है। RTN)। अभ्यास के 2020 संस्करण को RSN द्वारा होस्ट किया जा रहा है।
RSN का प्रतिनिधित्व Formidable ’क्लास फ्रिगेट  Intrepid’ और Endurance ’क्लास लैंडिंग शिप टैंक Endeavour’ और RTN द्वारा Chao Phraya ’क्लास फ्रिगेट Kraburi’ द्वारा किया जाता है।

COVID-19 महामारी के मद्देनजर समुद्र में केवल गैर-संपर्क के रूप में ’अभ्यास, तीन दोस्ताना नौसेना और समुद्री पड़ोसियों के बीच समुद्री क्षेत्र में बढ़ते तालमेल, समन्वय और सहयोग पर प्रकाश डालता है। समुद्री अभ्यास के दो दिनों में तीनों नौसेनाएं नौसेना युद्धाभ्यास, सतही युद्ध अभ्यास और शस्त्र संचालन सहित विभिन्न अभ्यासों में भाग लेंगी।
मैत्रीपूर्ण नौसेनाओं के बीच अंतर को बेहतर बनाने के अलावा, SITMEX श्रृंखला के अभ्यास का उद्देश्य आपसी विश्वास को मजबूत करना और क्षेत्र में समग्र समुद्री सुरक्षा को बढ़ाने के लिए सामान्य समझ और प्रक्रियाओं को विकसित करना है।


( वरिष्ट पत्रकार,)
डॉ० जसबीर आर्य,

प्रधान संपादक एवं चेयरमैन
DTN--CFIB मीडिया चैम्बर्स

वेबसाइट:
http://www.delhitimesnews.com
www.crimefreeindiabureau.com
Mobile - 9212412283, 9650380366

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...