Monday 26 October 2020

NDMC ने सतर्कता जागरूकता सप्ताह की पूर्व संध्या पर एक वेबिनार आयोजित किया।

26 अक्टूबर, 2020

नरेन्द्र कुमार,


नई दिल्ली: “नागरिकों और संगठनों को ऐसे समय में अपना आंतरिक मूल्यांकन करना होगा जब दुनिया एक अभूतपूर्व संकट का सामना कर रही है। सभी संगठनों को इस वर्ष के दौरान आंतरिक प्रक्रियाओं और गतिविधियों के सुधार पर ध्यान देना चाहिए। सभी संगठनों में सार्वजनिक सेवाओं के वितरण में सुधार के लिए व्यवस्थित सुधार किए जा सकते हैं। कर्मचारियों का प्रशिक्षण और क्षमता निर्माण इस विषयवस्तु का समर्थन करने वाला एक महत्वपूर्ण घटक है।
इस वर्ष के सतर्कता जागरूकता सप्ताह की पूर्वसंध्या पर केंद्रीय सतर्कता आयुक्त, संजय कोठारी ने नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) द्वारा पालिका केंद्र में आयोजित एक वेबिनार में अपने मुख्य भाषण में यह टिप्पणी की यह सतर्कता जागरूकता सप्ताह  27 अक्टूबर, 2020 से 2 नवंबर, 2020 तक आयोजित किया जाएगा।

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद सेवाओं के लिए एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र (ICCC) की स्थापना करके सर्वोत्तम प्रविधियों और नवाचार पर अपने संगठन के अनुभवों को साझा करते हुए पालिका परिषद के अध्यक्ष, धर्मेंद्र ने कहा कि आज के गतिशील परिदृश्य में केवल वे संगठन ही कुशल हैं जो अपने संसाधनों का प्रबंधन कुशलता और प्रभावी ढंग से करते हैं तभी वे सफलता प्राप्त कर सकते हैं।
इसलिए, हमारी जिम्मेदारी है कि पारदर्शिता, जवाबदेही और निष्पक्षता सुनिश्चित की जाए ताकि पालिका परिषद के संसाधनों का बिना किसी नुकसान के बड़े पैमाने पर जनता के लाभ के लिए बेहतर उपयोग किया जा सके। 

सतर्कता जागरूकता सप्ताह में आयोजित इस वेबिनार में दिल्ली के सभी शहरी नागरिक निकायों के प्रमुखों और वरिष्ठ अधिकारियों जैसे नॉर्थ MCD, ईस्ट MCD, साउथ MCD, डीडीए, दिल्ली कैंट और दिल्ली सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव (शहरी विकास) ने भी भाग लिया और अपने अनुभवों को बेहतरीन तरीके से साझा किया। उन्होंने अपने संगठन में पारदर्शिता बढ़ाने के लिए किये जा रहे प्रयासों और नवाचार की जानकारी को भी सभी से साझा किया।

इस अवसर पर नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के सचिव, अमित सिंगला ने अपना धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया और स्वागत भाषण पालिका परिषद के मुख्य सतर्कता अधिकारी संजय कुमार त्यागी ने दिया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...