Wednesday 28 October 2020

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, की टीम ने अवैध हथियारों के साथ दो कुख्यात अवैध हथियार सप्लायर, को किया गिरफ्तार।

28 अक्टूबर,2020

नरेन्द्र कुमार,


नई दिल्ली: प्रमोद सिंह कुशवाह, डीसीपी साउथर्न रेंज, एसीपी अत्तर सिंह की करीबी देखरेख में इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह और इंस्पेक्टर आलोक बाजपाई के नेतृत्व में स्पेशल सेल की एक दक्षिणी रेंज की टीम ने दो कुख्यात अवैध हथियारों के तस्करों को गिरफ्तार करके एक अंतरराज्यीय रैकेट का भंडाफोड़ किया है।पकड़े गए (1) आरोपी मोहम्मद, आदिल उम्र 24 वर्ष, गांव सराय खटेला, थाना मुंडकटी, जिला पलवल हरियाणा, (2) मोहम्मद, जुबेर उम्र 34 वर्ष, गांव सराय खटेला, थाना मुंडकटी, जिला पलवल हरियाणा। दिल्ली एनसीआर में अवैध हथियार तस्करों के खिलाफ स्पेशल सेल द्वारा चलाए जा रहे निरंतर अभियान के क्रम में खरगोन, सेंधवा, धार और बुरहानपुर (मध्यप्रदेश) से हथियारों की खरीद में शामिल था। और दिल्ली-NCR में आगे की आपूर्ति, करने वाले सदस्यों की पहचान के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे थे।

स्पेशल सेल ने पूर्व में कई ऐसे अंतरराज्यीय हथियार सिंडिकेट का भंडाफोड़ करने में सफलता हासिल की थी। स्पेशल सेल द्वारा अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले अपराधियों को पकड़ने के लिए कड़ी निखरानी रखी गई। आदिल और मो,जुबेर और उनके गैंग के बारे में जानकारी विकसित करने के लिए मैनुअल निगरानी रखी गई थी। इस संबंध में अधिक जानकारी जुटाने के लिए गुप्त स्रोतों को तैनात किया गया।

हाल ही में एक विशेष जानकारी 27 अक्टूबर को मिली कि मो, आदिल सुबह 4 बजे से सुबह 6 बजे के बीच दिल्ली के ओखला सब्जी मंडी, के पास आएगा और अवैध हथियारों की आपूर्ति को अपने संपर्क साथी को देने के लिए। इस सूचना पर तुरंत उस स्थान के पास एक जाल बिछाया गया और जैसे ही मो.आदिल एक बैग ज़ुबेर को सौंप रहा था। तुरंत कार्रवाई करते हुए, पुलिस टीम के सदस्यों ने आरोपियों को धर दबोचा। बैग की जांच करने पर आरोपी से (09) सेमी-ऑटोमेटिक पिस्तौल .32 बोर और (01) सिंगल शॉट पिस्टल बरामद हुई। दूसरा आरोपी मोहम्मद आदिल के पास से (10) अर्ध-स्वचालित पिस्तौल बरामद किए गए। दोनों आरोपियों पर सशस्त्र अधिनियम, का मामला दर्ज किया गया है।पूछताछ में पकड़े गए दोनों आरोपी व्यक्तियों ने खुलासा किया कि वे गांव सराय खटेला, जिला पलवल हरियाणा।के निवासी हैं। और वे पिछले 5-6 वर्षों से अवैध अवैध हथियारों की आपूर्ति में शामिल हैं। अभियुक्त मोहम्मद, आदिल ने भी खुलासा किया है कि उसने जिला बड़वानी के एक मध्यप्रदेश आधारित बंदूकधारी से बरामद अवैध हथियारो की खरीद की थी और अपने सहयोगी मोहम्मद के माध्यम से दिल्ली में स्थानीय बदमाशों को हथियारो की आपूर्ति करने के लिए अपने सब्जियों से भरे ट्रक में ओखला सब्जीमंडी की यात्रा की। पकड़े गए दोनों आरोपियों ने यह भी खुलासा किया है कि जिला बड़वानी (एमपी) से अवैध हथियारों को इकट्ठा करने के बाद, वे उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में इन अवैध हथियारों की आपूर्ति करते थे जिनमें यूपी पश्चिम, दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान आदि शामिल थे।

पकड़े गए दोनों आरोपियों ने खुलासा किया है कि उन्होंने पिछले 4 वर्षों में दिल्ली/NCR में 400 से अधिक पिस्तौल की आपूर्ति की है। उन्होंने और आगे खुलासा किया है कि वे अर्ध-स्वचालित पिस्तौल खरीदते थे और दिल्ली एनसीआर, यूपी पश्चिम और राजस्थान आदि में अपने ग्राहकों को उच्च दर पर बेचते थे।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...