Sunday 11 October 2020

सड़को पर स्नैचिंग,करने वाले लुटेरे दिल्ली पुलिस क्रैक टीम के शिकंजे में।

11 अक्टूबर 2020

नरेन्द्र कुमार,


नई दिल्ली: पुलिस स्टेशन दक्षिण रोहिणी के क्रैक टीम ने एक मोबाइल फोन और 6 मोटर साइकिल सहित आरोपियों को धर दबोचा।
दिल्ली पुलिस क्रैक टीम द्वारा सड़को पर अपराध को रोकने और जांच के लिए, SHO थाना दक्षिण रोहिणी के नेर्तत्व में एक क्रैक टीम का गठन किया गया, 10 अक्टूबर को क्रैक टीम में एसआई वीरेंद्र सिंधु, हैडकांस्टेबल प्रदीप बड़ेसरा नंबर 3108/RD, कांस्टेबल बलजीत नंबर 3171/ RD, और कांस्टेबल आशीष नंबर 1305/RD, क्रैक टीम द्वारा वाहनों की जांच शुरू की विशेष रूप से झील वाला पार्क, सेक्टर -3, रोहिणी के पास बैरिकेड लगाकर वाहन की जांच की गई।

इस दौरान रात लगभग आठ बजे दो लड़के अवंतिका की ओर से एक मोटर साइकिल सुजुकी गिक्सर ब्लू रंग नं डीएल -5 एसएवाई 9672 पर आए और इस दौरान पुलिस टीम की चेकिंग को देखते ही उन्होंने मोटर साइकिल को वापस मोड़कर भागने की कोशिश कीलेकिन दिल्ली पुलिस क्रैक टीम को शक हुआ। सतर्क स्टाफ ने तुरंत कार्रवाई करते हुए, उन्हें पकड़ने में कामयाब हुए। जांच पड़ताल में पकड़े गए। लड़को के नाम (1) शिव पाल सिंह, उम्र 25 साल, कृष्ण विहार सुल्तानपुरी दिल्ली और (2) शिवा, उम्र 26 साल, कृष्ण विहार सुल्तानपुरी दिल्ली। पूछताछ करने पर वे उक्त मोटर साइकिल के दस्तावेज दिखाने में असमर्थ हैं।

ज़िपनेट पर जाँच करने पर उक्त मोटर साइकिल थाना साउथ रोहिणी दिल्ली के क्षेत्र से चोरी हो गई थी। आरोपी शिवपाल सिंह के कब्जे से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया। पकड़े गए दोनों आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके उदाहरण पर 6 और मोटर साइकिल बरामद किए गए हैं। और मोबाइल फोन भी।

अधिकृत व्यक्तियों की प्रोफाइल।

1.अभियुक्त शिवपाल सिंह स्कूल से 10 वीं पास है और गरीब परिवार से है। बुरी संगत के कारण वह स्मैक का आदी हो गए। स्मैक की अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्होंने अपने सह-अभियुक्तों के साथ मिलकर स्नैचिंग और मोटर साइकिल चोरी आदि करना शुरू कर दिया।

2.आरोपी, शिव 9 वीं क्लास का ड्रॉपआउट है और गरीब परिवार से है। और स्मैक का आदी है। खराब संगत के कारण उसने कम उम्र में अपराध करना शुरू कर दिया। अब उसने अपने सह-अभियुक्तों के साथ मिलकर कई स्नैचिंग और मोटर साइकिल चोरी को अंजाम दिया है।

स्नैचिंग और मोटरसाइकिल चोरी आदि के अन्य मामलों में उनकी भागीदारी का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...