Monday 7 January 2019

पूर्व फुटवाल खिलाड़ी, एवं हमरो सिक्किम पार्टी के उपाध्यक्ष बाइचुंग भूटिया, का दिल्ली के जंतर मंतर पर समर्थको के साथ धरना प्रदर्शन।

07 जनवरी 2019


सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी  बाइचुंग भूटिया, और हमरो सिक्किम पार्टी के उपाध्यक्ष बाइचुंग भूटिया,ने केंद्र सरकार से मांग की है। कि सिक्किम के मुख्यमंत्री और उनके परिवार के भ्रष्टाचार की जांच सीबीआई से होनी चाहिए। भूटिया, ने अपनी इस मांग को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर एक प्रदर्शन के दौरान बोलते हुए कहा।


राज्य में सभी तरह के कारोबार चामलिंग और उनका परिवार चला रहा है। बाइचुंग भूटिया, और उनके साथ सिक्किम से आई हमरो सिक्किम की टीम ने दिल्ली में केंद्र सरकार से मांग की कि राज्य में आम लोगों के मन में डर बिठाया हुआ है। और राज्य के लोगों को केंद्र सरकार को किसी दूसरे देश की सरकार की तरह से बताया जाता है। इसकी वजह से लोगों के मन में केंद्र को लेकर एक डर बैठ रहा है।


इसको दूर करने के लिए चामलिंग और उनके परिवार के भ्रष्टाचार की जांच होना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले काफी समय से नेपाली सीट की मांग भी उठती रही है। लेकिन अभी तक इसपर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। लिहाजा नेपाली सीट की मांग को जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए। और इसको लेकर वो केंद्र गृहमंत्री राजनाथ सिंह, से भी मुलाकात करने जा रहे हैं। पार्टी की उपाध्यक्ष डॉ. बीना बसनेत ने कहा कि सिक्किम एक संवेदनशील राज्य है। लिहाजा वहां की मांगों को केंद्र सरकार को गंभीरता से लेकर इनपर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।


हमरो सिक्किम राज्य में सिक्किम नेपाली सीट और लिंबू तामांग सीट के आरक्षण की मांग कर रही है। साथ ही वो 11 जातियों को आदिवासी जातियों में शामिल करने की मांग भी कर रही है। इन्हीं मांगों के समर्थन को लेकर हमरो सिक्किम ने दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दिया है। बाद में पार्टी के पदाधिकारियों गृहमंत्री राजनाथ सिंह, नार्थ ईस्ट के मंत्री जितेंद्र सिंह, से भी मुलाकात करेंगे। सिक्किम से आई टीम में पार्टी के उपाध्यक्ष डी एस लिंबू, केदारनाथ तिवारी, योगेन, नामग्याल, अमित राई और पार्टी प्रवक्ता बिराज अधिकारी शामिल थे।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...