Tuesday 22 January 2019

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, ने कहा देश के सभी (आईसीपी) में आवासीय परिसर बनाए जाएंगे।

23 जनवरी 2019

सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री  राजनाथ सिंह ने पंजाब के अमृतसर जिले में भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एकीकृत चेक पोस्ट (ICP), अटारी में सुरक्षा बल आवासीय परिसर की आधारशिला रखी। उन्होंने संयुक्त चेक पोस्ट (JCP) में नवनिर्मित सुविधाओं को भी समर्पित किया। सुरक्षा बलों की भूमिका पर जोर देते हुए कहा कि यह एकीकृत चेक पोस्ट (ICP)  में पहला आवासीय परिसर होगा और सरकार ने देश के सभी (ICP) में इस तरह के कॉम्प्लेक्स का निर्माण करने का निर्णय लिया है।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह, ने उम्मीद जताई कि इस सुविधा से सुरक्षा बल के जवानों का मनोबल बढ़ेगा। और उन्होंने यह भी कहा कि इस आईसीपी में आधुनिक सुविधाओं के साथ, व्यापार न केवल हमारे पड़ोसी के साथ, बल्कि इस मार्ग के माध्यम से अन्य देशों के साथ भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि इन सुविधाओं से स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा।


बाद में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, ने दर्शकों की गैलरी का उद्घाटन भी किया और (JCP) अटारी में रिट्रीट समारोह भी देखा। इस कार्यक्रम के अवसर पर वरिष्ठ अधिकारी महानिदेशक बीएसएफ रजनी कांत मिश्रा, महानिरीक्षक बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर महिपाल सिंह यादव, और अन्य गणमान्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित हुएं।

बाद में मीडिया से बात करने पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, ने कहा कि सरकार ने राज्य के गुरदासपुर जिले में करतारपुर कॉरिडोर के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...