Saturday 5 January 2019

(PFWS) "पुलिस फैमिली वेलफेयर सोसाइटी" द्वारा चलाया गया। (मिशन ओलंपिक स्पोर्ट्स मीट)

5 जनवरी 2019

सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: पुलिस फैमिली वेलफेयर सोसाइटी, (PFWS) दिल्ली पुलिस द्वारा “मिशन ओलंपिक स्पोर्ट्स मीट -2019” का आयोजन दो परिणामी दिनों यानी 03 और 04 जनवरी, 2019 को किया गया था। दिल्ली में छह अलग-अलग स्थानों पर छह अलग-अलग खेलों में खेल के कार्यक्रम आयोजन हुए। जो समापन के साथ संपन्न हुआ। यह कार्यक्रम,अंबेडकर स्टेडियम में समारोह का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि राज्यवर्धन सिंह राठौड़, युवा मामले और खेल मंत्री,एवं दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, व वरिष्ट पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे।


कुल सात एथलेटिक टीमें, चार बैडमिंटन टीमेंं, सात फुटबॉल टीमेंं, दो कबड्डी टीमें, विभिन्न क्लबों की तीन कुश्ती टीमों और 20 निशानेबाजों के अलावा दिल्ली के संघों ने स्पोर्ट्स मीट में भाग लिया। 3 जनवरी, 2019 को खेल हस्तियों ने सभी छह स्थानों पर पुरस्कारों को हासिल किया,वे थे,शारब सिंह (बैडमिंटन) हरजीत सिंह (बैडमिंटन) ज्वाला सिंह (फुटबॉल) सुरेश मान (कबड्डी) अनमोल अरोरा (शूटिंग) और अजय खत्री (कुश्ती) (PFWS) के टीम लीडर्स, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की पत्नियों ने न्यू पुलिस लाइंस, शालीमार बाग, डीडीए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, विनय मार्ग और गाँव- खेरा खुर्द सहित छह स्थानों पर कार्यक्रमों की अध्यक्षता की।


कार्यक्रम का एक आकर्षण दिव्यांग खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए पैराओलंपिक को शामिल किया गया था। जो शॉटपुट में सुश्री संगीता भंडारी, द्वारा भाग लिया गया था और JLN स्टेडियम में थ्रो इवेंट पर चर्चा की थी। स्पोर्ट्स मीट में ntest, 115 पदक PFWS प्रतियोगियों द्वारा जीते गए और 10 में से 6 ट्रॉफी, PFWS टीमों द्वारा प्राप्त की गई।


इस अवसर पर मुख्य अतिथि, युवा मामले,व खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी इस आयोजन की बहुत बहुत सरहानीय करते हुए। (PFWS) पुलिस फैमिली वेलफेयर सोसायटी के द्वारा कार्यक्रम की प्रशंसा व्यक्त की गई। इस कार्यक्रम के अवसर पर खेल के इस मिशन पर जानकारी देते हुए उन्होने मोदी सरकार की योजनाओं के बारे मे भी जानकारी दी गई। खेल मंत्री राठौर ने बताया। कि भारत सरकार देश में खेलो को बढ़ावा देने के लिए कई प्रयत्न कर रही हैं।

सरकार की कोशिश है। कि कम उम्र में ही खिलाड़ियों की प्रतिभाओ की पहचान की जानी चाहिए। जिससे उन्हें विश्वस्तरीय चैंपियन बनाने के लिए एक अच्छा प्रशिक्षण दिया जाये।आगे बताया कि  08 वर्ष व 12 वर्ष के बीच के 02 करोड़ बच्चों की शारीरिक हैल्थ जाँच जल्दी ही शुरू की जाएगी। क्योंकि इसी आधार पर प्रशिक्षण के लिए एक हजार बच्चों को चुना जाएगा। क्योंकि जब बच्चे 18 वर्ष के हो जाएंगे, तब ये अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग। ले सकेंगे।

अंबेडकर स्टेडियम में समापन समारोह के साथ संपन्न हुई, जिसमें दिल्ली पुलिस के बड़े अधिकारी,500 पुलिस अधीक्षक, दिल्ली के सभी जिलों से सम्मानित,100 से अधिक PFWS वार्ड के अलावा जो (PFWS) ओलंपिक में भाग ले रहे थे -2020 और उनके परिवार के सदस्य।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...