Tuesday 1 January 2019

18 से 20 जनवरी, 2019 तक बेंगलुरू में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला। कार्यक्रम की थीम-के-स्रोत जिसमें। प्रदर्शनी, सम्मेलन और फूड कोर्ट भी शामिल होंगे।

2 जनवरी 2019

सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली:  कर्नाटक सरकार के कृषि विभाग के  तत्वावधान में ऑर्गेनिक्स और मिल्ट्स -2019 अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला, बेंगलुरू के पैलेस मैदान में दिनांक 18 से 20 जनवरी, 2019 तक आयोजित किया जाएगा। प्रमुख कार्यक्रम की  थीम: के-सोर्स पर आधारित होगी जो कर्नाटक राज्य  के "नेक्स्ट जेन" स्मार्ट फूड्स के स्रोत के महत्व को रेखांकित करता है।


जैविक कृषि के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्षमता केंद्र (ICCOA) इस आयोजन के लिए ज्ञान भागीदार और सह-आयोजक है ऑर्गेनिक्स एंड मिलेट्स इंटरनेशनल ट्रेड फेयर 2019 में चार पहलू शामिल होंगे। पहली और सबसे महत्वपूर्ण बी 2 बी बैठकें हैं जिसमें किसानों को अंतरराष्ट्रीय खरीदारों के साथ बातचीत करने का अवसर मिलेगा निम्नलिखित तीन पहलुओं में प्रदर्शनी, सम्मेलन और ‘फूड कोर्ट’ शामिल हैं।


यह आयोजन सभी जैविक हितधारकों के लिए है, जिनमें किसान, खरीदार, विक्रेता और जैविक उत्पाद और मिल्इट के निर्यातक शामिल हैं, इस में 200 से अधिक प्रदर्शकों की भागीदारी होगी, जिसमें अन्य राज्यों, देशों, किसान उत्पादक संगठनों और  कर्नाटक के कई किसान संघों (एफपीओ) के स्टॉल सहित 10,000 वर्ग मीटर का प्रदर्शनी परिसर होगा।


ऑर्गेनिक्स एंड मिलेट्स इंटरनेशनल ट्रेड फेयर 2019 का दूसरा संस्करण भारत के जैविक और बाजरा प्रजाति का सबसे बड़ा समूह होगा। इस अंतर्राष्ट्रीय आयोजन के लिए एक राष्ट्रीय रोड शो के आयोजन के अलावा, ICCOA (ऑर्गेनिक एग्रीकल्चर सेंटर फॉर ऑर्गेनिक एग्रीकल्चर) ने भारत भर में ऑर्गेनिक स्टेक के प्रयासों को मान्यता देने के लिए 'जैविक इंडिया अवा�

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...