Tuesday 22 January 2019

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, ने गौतम बुद्ध नगर में CISF कैंप में केंद्रीय विद्यालय की आधारशिला रखी।

22 जनवरी 2019


सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह,ने कहा कि ज्ञान का उपयोग सही नैतिक और नैतिक मूल्यों के साथ रचनात्मक रूप से किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ज्ञान एक दोहरी धार वाली तलवार है। और व्यक्ति को या तो रचनात्मक या विनाशकारी गतिविधियों में योगदान दे सकती है। सही नैतिक और नैतिक मूल्य है। राजनाथ सिंह आज उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में विशेष सुरक्षा समूह, CISF शिविर में केन्द्रीय विद्यालय की आधारशिला रखने के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे।


केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी राष्ट्र निर्माण में योगदान दे रहे हैं। क्योंकि भारत सॉफ्टवेयर हब के रूप में उभरा है। हालांकि कुछ गुमराह युवा अल-कायदा जैसे अतिवादी समूहों से प्रभावित होकर असामाजिक गतिविधियों के लिए इन कौशल का उपयोग कर रहे हैं। उन्होंने शिक्षकों से शैक्षणिक विषयों के अलावा छात्रों को सही मूल्य और नैतिक शिक्षा प्रदान करने का आह्वान किया।


गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नया केंद्रीय विद्यालय (CAPF) कर्मियों के लिए एक वरदान होगा क्योंकि तीन CAPF बलों के पास पड़ोस में शिविर हैं। हाल ही में, गृह मंत्री ने इस परिसर में एक रेफरल अस्पताल का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि सरकार दूरदराज के और दूर-दराज के क्षेत्रों में  CAPF कर्मियों और उनके परिवारों को आवास और कल्याण सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में काम कर रही है।


इस कार्यक्रम के आयोजन के अवसर पर संस्कृति राज्य मंत्री (I/C) और पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन, डॉ. महेश शर्मा, महानिदेशक, CISG राजेश रंजन भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...