Saturday 4 August 2018

दिल्ली में NRC, की मांग को लेकर "भारत रक्षा मंच" का जन्तर मन्तर पर जोरदार प्रदर्शन।

4,अगस्त 2018
नई दिल्ली:
               

 आसाम की तर्ज पर दिल्ली में भी   NRC, लागू करने व बांग्लादेशी घुसपैठियों को चिन्हित कर उन्हें बाहर निकालने की मांग को लेकर भारत रक्षा मंच ने वी पी हाउस से लेकर जंतर मंतर तक एक रैली निकाली व जोरदार प्रदर्शन किया। मंच के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष डॉ.पी. के. सिंघल ने कहा कि दिल्ली में बढ़ते अपराध, बिगड़ती कानून व्यवस्था, बढ़ती बेरोजगारी के लिए बांग्लादेशी घुसपैठिये ही जिम्मेदार हैं।


अतः इनको असम की तरह NRC, दिल्ली में भी जल्द से जल्द लागू करके चिह्नित किया जाए व इन घुसपैठियों को देश से बाहर निकाला जाए । प्रदर्शन में भारी संख्या में मंच के  कार्यकर्ताओं ने पूरे जोश खरोश के साथ बढ़ चढ़ कर अपना योगदान दिया। प्रदर्शन के उपरांत राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व गृहमन्त्री को इस सम्बंध में ज्ञापन भी दिया ।

( भारत रक्षा मंच के बारे में )
                                 
भारत रक्षा मंच की स्थापना 27 जून 2010 को माननीय सूर्यकांत केलकर जी द्वारा की गई माननीय सूर्यकांत केलकर जी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में सीनियर प्रचारक रहे हैं।और वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री एवं सहकार भारती के संगठन मंत्री के रूप में कार्य कर चुके है भारत रक्षा मंच बनाने का उद्देश्य उस समय बांग्लादेशी घुसपैठियों से भारतवर्ष खासकर आसाम और पश्चिम बंगाल के आर्थिक सामाजिक और राजनीतिक परिवेश पर बुरा प्रभाव पड़ने की आशंका से की गई भारत रक्षा मंच के प्रयासों से आसाम में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन "NRC"बनाने की प्रक्रिया शुरू हुई।


 जिसका की फाइनल ड्राफ्ट 31 जुलाई 2018 को आ गया है। इसके मुताबिक आसाम में करीब 40 लाख  बांग्लादेशी घुसपैठिए चिन्हित किए गए हैं पूरे भारतवर्ष में तकरीबन 4, करोड़ से ज्यादा बांग्लादेशी घुसपैठिए हैं।दिल्ली में तकरीबन 20 लाख बांग्लादेशी घुसपैठिए हैं यहां पर यह समझने योग्य तथ्य है कि यह मसला हिंदू मुस्लिम का नहीं है वरन यह भारतीय बनाम विदेशी का है भारतवर्ष में इन विदेशी घुसपैठियों की वजह से यहां की आर्थिक सामाजिक और राजनीतिक परिवेश पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा इन विदेशी घुसपैठियों के आ जाने से यहां के लोगों के व्यापार को इन घुसपैठियों द्वारा सुनियोजित तरीके से छीना जा रहा है।


छोटे छोटे रोजगार जैसे सब्जियों की ठेली लगाना बढ़ई नाई इलेक्ट्रीशियन बिजली वाला इत्यादि  रोजगारों पर इन विदेशी घुसपैठियों का आधिपत्य होता जा रहा है।इससे भारतीय मूल के निवासियों में बेरोजगारी बढ़ रही है दूसरी तरफ इन घुसपैठियों के आने से यहां भारतवर्ष में बलात्कार अराजकता आतंकवाद एवं अन्य कानूनी अर्थव्यवस्थाएं मैं काफी मात्रा में इजाफा हुआ है जिससे कि भारतवर्ष की आंतरिक सुरक्षा को ही खतरा पैदा हो गया है।





सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...