Friday 10 August 2018

आंतकवाद - पत्थरबाजों को करारा जवाब हैं। "करीम मोहम्मद"

10,अगस्त 2018
नई दिल्ली:
               

आज प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया मे प्रेस वार्ता को सम्बोदित करते हुए। "करीम मोहम्मद फ़िल्म के प्रोडूसर" रवींद्र सिंह राजावत, ने बताया की हमारी फ़िल्म 24 अगस्त को पूरे भारत वर्ष मे रिलीज़ हो रही है। इसमें *मुख्य* भूमिका मै यशपाल शर्मा, है। जिन्होंने अपना किरदार को बड़ी खूबी से निभाया है।और यशपाल शर्मा,ने बात करते हुए कहा कि आज ज़मीर कि बात नहीं कि जाती है।

और ज्यादातर लोग इससे बचते है ! लेकिन कश्मीर कि समस्या कि बात करें तो वहाँ के कई लोग ऐसे है जिनके बारे मे जानकारी ही नहीं है कि वे अपने ज़मीर के लिए क्या क्या करते है। वे कितना त्याग करते है ! इसी मुद्दे पर  "   "करीम मोहम्मद" आधारित है ! इस फ़िल्म मे यशपाल शर्मा करीम मोहम्मद कि भूमिका निभा रहे है !करीम मोहम्मद एक देशभक्त जो अपने बच्चों को देश से प्यार करना सीखता है !


"करीम मोहम्मद" आतकवाद के खिलाफ सवाल उठाता है !  आगे यशपाल शर्मा ने बातचीत मे कश्मीर कि समस्या और राम मंदिर को लेकर भी अपने विचार व्यक्तत किये! यशपाल शर्मा ने कहा कि राम मंदिर और कश्मीर कि समस्या आज से दश साल बाद भी नहीं सुलझेगी ! यह सदैव चुनावी मुद्दे मे बने रहेंगे ! इस बारे मे बताते हुए यशपाल शर्मा जी ने यह भी कहा कि यह सब राजनितिक पार्टियों के चुनावी मुद्दे होते है !


इस मौके पर यशपाल शर्मा ने आज के माहौल कि सकरात्मक बात बताते हुए। कहा कि आजकल लोग किसी भी विषय को दबाकर नहीं रखते बल्कि उस पर इतनी चर्चा करते है। कि उसका कुछ ना कुछ निष्कर्ष निकल ही जाए! यह अच्छी बात है। कि गलत कि जड़ों तक पहुंचने कोशिश कि जा रही है !


 फ़िल्म मे उन्होंने भेड़ - बकरिया चलाने वाले कश्मीरी बकरवाल समुदाय के व्यक्ति कि भूमिका निभाई है ! फ़िल्म करीम मोहम्मद एक पिता - पुत्र कि कहानी है। जिसकी पृष्ठ्भूमि  मे कश्मीर और आतकवाद को रखा गया है !   *फ़िल्म का निर्देशन  पवन कुमार शर्मा,ने किया है।और फ़िल्म की स्टारकास्ट मे हर्षित राजावत, अलका अमीन, और राजेश जैस, रवि जांघू ,और  सुनील जोगी भी है।जो इस फ़िल्म में अपना अपना सयोग दे रहे है।





सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...