Friday 31 August 2018

दिल्ली पुलिस ने दो कुख्यात अपराधी जेबकतरो को गिरफ्तार किया।

30,अगस्त 2018
नई दिल्ली:

उत्तर जिला दिल्ली पुलिस ने
दो आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ 50 हजार रुपये की पिकिंग का मामला हल किया । (1) विजय उर्फ जूडी R/O गली नं .15, नीम वाला चौक, नबी करीम, दिल्ली में जोकि 17 मामलों में शामिल कुख्यात अपराधी है। जोकि थाना नबी करीम में पंजीकृत BC घोषित है।
(2) मोहम्मद वसीम R/O तीसरा पुस्ता, जगजीत नगर, दिल्ली में पहले दो मामलों में शामिल था। पुलिस ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभातेे हुए इसको भी धर दबोचा। पुलिस थाना सदर बाजार के पुलिस कर्मियों ने 28.08.18 को एक कंप्लेंट दर्ज की गई थी।

ASI रजनीश की एक टीम, CT, हाकिता 2715/N और CT कृष्ण 911/N और SHO सदर बाजार थाना की देखरेख में और ACP सदर बाजार थाना की समग्र निगरानी के तहत गठित टीम ने अपने कर्तव्य को बखूबी निभाया । पुलिस टीम ने समय के दौरान कड़ी मेहनत की और आरोपी व्यक्तियों को मामले के पंजीकरण के दो दिनों के भीतर गिरफ्तार कर लिया।

मामले के संक्षिप्त तथ्य यह है कि 28.08.18 को शिकायतकर्ता कोहाट एनक्लेव पीतमपुरा, दिल्ली में दुकान पर अपने कारोबार चलाती है। पेटी वाली, न्यू मार्केट, सदर बाजार और वह अपनी दुकान में आ रहा था। और 50 हजार रुपए अपने पैंट दाएं तरफ जेब में रखा हुआ था। एक भीड़ वाली सड़क पे उसने महसूस किया कि किसी ने मेरी पैंट में हाथ डाला और अपना हाथ खींच लिया और 50,हजार रुपये निकाले और उसने उस व्यक्ति को रंगे हाथ पकड़ा। और उस आरोपी व्यक्ति ने चुराया हुआ पैसा अपने साथी को रुपये पकड़ा दिये और वहां से भागने लगा और शिकायतकर्ता ने वहाँ चिल्लाया और बीट पुलिस कर्मियों की मदद से उसने उस आरोपी व्यक्ति  मोहम्मद वसीम को पकड़ा। आरोपी तीसरा पुस्ता,जगजीत नगर, दिल्ली का निवासी हैं। तब पुलिस स्टेशन सदर बाजार में प्राथमिकी सहित मामले में एक मामला दर्ज किया गया था। और जांच की गई थी।

तदनुसार अन्य अभियुक्तों को पकड़ने और चुराए गए पैसे वसूलने के लिए एक पुलिस टीम गठित की गई थी। आरोपी मोहम्मद वसीम से पूछताछ के दौरान वसीम ने खुलासा किया कि वह अपने सहयोगी विजय उर्फ जुडी, के साथ मिलकर शिकायतकर्ता की जेब से 50,हजार रुपये चुरा लिया और  विजय उर्फ जुडी को मौके से पैसे लेकर भाग गया। और इसी दौरान पुलिस ने शंकर पियाऊ के पास एक जाल बिछाया गया और आरोपी विजय उर्फ जुडी जैसे ही वह आया पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया। और जांच के दौरान उसके घर से 19 हजार रुपए बरामद किए गए।
आरोपी मोहम्मद वसीम को वही पर रंगे हाथ पकड़ा गया था।

इन अपराधियों का काम करने तरीका आरोपी विजय उर्फ जुडी एक कुख्यात आपराधिक और नबी करीम थाने में पंजीकृत BC हैं। और वह अपने सहयोगी मोहम्मद वसीम के साथ भी मिलकर भीड़भाड़ वाले इलाकों और बाजार स्थानों में निर्दोष व्यक्ति को टारगेट करता है।और निर्दोष व्यक्ति की जेब काटता है। एक आरोपी लक्ष्य के पास खड़ा होता है और दूसरा जेब काटता है।और यदि उसे किसी के द्वारा रंगे हाथ पकड़ा जाता है, तो वह पैसे के साथ स्पॉट से अपने दूसरे साथी को पैसे दे देता और आरोपी वहाँ से पैसे लेकर भाग जाता।
और इन आरोपियों से आगे की पूछताछ जारी है।






सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्रकुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...