Sunday 15 July 2018

पूर्वी व पश्चिम दिल्ली में खोले जाए केँम्पस।एवं शिक्षा सभी का अधिकार -हर बच्चे को दाखिला दे सरकार। पम्मा,

15,जुलाई 2018
नई दिल्ली:-

नेशनल अकाली दल ने दिल्ली केहर बच्चे को कॉलेज में दाखिला देने की मांग की है।इस मुद्देको लेकर अकाली दल ने आज प्रदर्शन कर केंद्र व दिल्ली सरकार से इस मुद्दे पर जल्द निर्णय लेने व ज्यादा  कॉलेज खोलने की मांग की।

नेशनल अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा, ने इस अवसर पर कहा कि हर वर्ष 12,वीं पास करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय व उससे जुड़े कालेजों में करीब एक लाख 40  हजार छात्र-छात्राएं दाखिले के लिए आवेदन करते है।इनमें से करीब एक लाख दिल्ली में रहने वाले है।वहीं सीटे मात्र 56 हजार के करीब है।ऐसे में 80 हजार छात्र बिना दाखिले के रह जाते है।

उन्होंने कहा एक तरफ सरकार सभी को शिक्षित करने की बात  करती है।लेकिन जब बच्चों को दाखिला ही नहीं मिलेगा वे शिक्षित कैसे होंगे।पम्मा, ने कहा  दिल्ली में वर्तमान में नार्थ व साउथ कैंपस ही है।दिल्ली की बढ़ती आबादी व अन्य राज्य से आने वाले बच्चों को देखते हुए पूर्वी व पश्चिमी  दिल्ली में भी कैंपस बनाए जाए ताकि अधिक से अधिक बच्चों को दाखिला मिल सके।

पम्मा ने कहा शिक्षा हर बच्चे का अधिकार है।सरकार की जिम्मेदारी है।कि बच्चों के नंबर न देखे बल्कि उसकी शिक्षा की जिम्मेदारी ले।बच्चों के नंबर कितने भी हो हर पास होने वाले छात्र-छात्रा को हर हाल में दाखिला मिले यह सुनिश्चित किया जाए। सरकार की लापरवाही के कारण ही निजि कॉलेज खुल रहे है।और वे अधिक फीस ही नही वसूल रहे बल्कि बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे है।

पम्मा, ने कहा उनकी पार्टी -शिक्षा सभी का अधिकार-हर बच्चे को दाखिला दे सरकार के नारे के साथ बच्चों को दाखिलों के लिए पूरे देश में अभियान  चलाएंगी।इस अभियान के तहत शिक्षाविद, कलाकारों, एनजीओ को जोडा जाएगा।

इस अवसर पर सतपाल सिंह  मंगा दालजीत सिंह चगर अशोक  चुग बिंदिया मल्होत्रा अवतार सिंह नरूला बलजीत सिंह सरना Ips बेदी सतनाम सिंह इंद्रजीत सिंह ने कहा कि आज से कुछ साल पहले तक अधिकांश बच्चों को दाखिला मिल जाता था लेकिन अंक 90, प्रतिशत से कम अंक  पाने वाले बच्चे शिक्षा से वंचित हो रहे है। उन्होंने कहा खासकर छात्राओंको दाखिला न मिलने से भटकना पड़ रहा है।और उन्हें दूर दराज के इलाकों में दाखिला लेना पड़ रहा है, ऐसे में उनकी सुरक्षा भी खतरे में पड़ जाती है।

इससे पूर्व नेशनल अकाली दल के सभी कार्यकर्ताओं ने इस मुद्दे पर सोई सरकार को जगाने पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने के समक्ष प्रदर्शन किया।






सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...