Thursday 12 July 2018

गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू,(जम्मू- कश्मीर)लेह के 22,स्कूल के बच्चों के साथ भारत दर्शन यात्रा पर।

12,जुलाई 2018
नई दिल्ली:-


जम्मू-कश्मीर के लेह क्षेत्र के 22, स्कूल के बच्चों के एक समूह नें गृह राज्य मंत्री किरेन रिजजू,से मुलाकात की। औऱ 14 से 17 साल के आयु वर्ग के छात्र 10 से 22 जुलाई 2018 तक भारत दर्शन यात्रा पर हैं। यह दौरा भारत-तिब्बती सीमा बल (ITBP) द्वारा आयोजित किया जाता है।

बच्चों के साथ बातचीत करते समय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजजू, ने कहा कि वह लेह (जम्मू-कश्मीर) के बच्चों से मिलकर बहुत खुश हैं। और यह दौरा उन्हें भारत की विविधता और सुंदरता को समझने में मदद करेगा। मंत्री ने कहा कि अध्ययन दौरे ऐतिहासिक स्थानों, सामाजिक मूल्यों, संस्कृति और परंपराओं के बारे में उनके ज्ञान और सामान्य जागरूकता में सुधार करेगा।

गृह राज्य मंत्री किरेन रिजजू ने भारत दर्शन यात्रा की व्यवस्था के लिए (ITBP) की बहुत सराहना की और बच्चों को देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को देखने का मौका दिया।

यह दौरा उन्हें देश के ऐतिहासिक, सांस्कृतिक, और सामाजिक लोगों और औद्योगिक, तकनीकी और वैज्ञानिक क्षेत्रों में किए गए प्रगति और देश के लिए गर्व की भावना पैदा करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। छात्र लाल किले, अक्षर धाम मंदिर,और दिल्ली में संसद भवन, जैसे ऐतिहासिक स्थानों पर जाने के बाद भुवनेश्वर (ओडिशा) भी जाएंगे।




सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

1 comment:

  1. Read latest state news headlines and top Rajya samachar in Hindi from all across India. Stay updated with MNewsindia for Indian States current affairs, Indian States news, Indian States headlines. State News Hindi Samachar | राज्यों के समाचार

    ReplyDelete

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...