Wednesday 10 April 2019

दिल्ली पुलिस ने चार आरोपी, IPL स्टोरियो को सट्टा लगाते हुए। रंगे हाथ पकड़ा।

11 अप्रैल 2019

( सीनियर फोटोग्राफर )
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दक्षिण-पूर्व जिले के पुलिस स्टेशन हजरत निजामुद्दीन की टीम ने 4 व्यक्तियों को IPL की सट्टेबाजी में गिरफ्तार किया। 1, हरीश अरोड़ा, 2, नव करण सिंह, 3, आशीष मंगल और गुरबीज छाबड़ा को गिरफ्तार किया है। ये चारों सट्टेबाज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दौरान सट्टेबाजी का रैकेट चला रहे थे। चेन्नई में 9 अप्रैल को खेले जा रहे चेनई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स मैच में सट्टेबाजी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गए।

9 अप्रैल को SI, राजेंद्र सिंह ने इंडियन प्रीमियर लीग से जुड़े एक सट्टेबाजी रैकेट के बारे में जानकारी एकत्र की। उक्त जानकारी को और विकसित किया गया और  ACP ब्रिजिन्दर सिंह ने एक टीम का गठन किया    SHO सतेंद्र मोहन के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। टीम में SI राजेन्द्र सिंह, हैडकांस्टेबल जय किशन, कांस्टेबल विनोद,और कांस्टेबल जितेन्द्र का चयन किया गया।


करीब 10 बजे पुलिस की टीम जंगपुरा के प्रीत पैलेस होटल में पहुंची। जब पुलिस टीम ने होटल के कमरा नंबर 307 में छापा मारा तो 4 व्यक्ति टीवी पर चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच  IPL मैच देख रहे थे। और मोबाइल फोन के माध्यम से दरों, जीत और नुकसान का रिकॉर्ड अपडेट कर रहे थे। वे एक फोन का उपयोग ऑन लाइन दरों को प्राप्त करने के लिए और अन्य फोन को पंटर्स को जानकारी देने और दांव लगाने के लिए कर रहे थे। इन लोगों की पहचान (1) हरीश अरोरा,31 वर्ष (2) नव करन सिंह, 25 वर्ष (3) आशीष मंगल, 21 वर्ष और (4) गुरबीज छाबड़ा, 36 वर्ष के रूप में हुई । दिल्ली जुआ अधिनियम, तहत FIR  का मामला दर्ज किया गया और जांच की गई।

पुलिस की निरंतर पूछताछ के दौरान,आरोपी व्यक्तियों ने खुलासा किया कि जल्दी पैसा कमाने के लिए वे सभी IPL के दौरान एक सट्टेबाजी रैकेट चलाने की योजना बना रहे थे। अभियुक्त गुरबिज छाबड़ा, सट्टेबाजी की इस प्रणाली से अच्छी तरह से वाकिफ थे। और पहले भी 2007 में एक जुए के मामले में गिरफ्तार हुए थे। अभियुक्त  IPL मैच के दौरान एक होटल के कमरे की बुकिंग करते थे। और अपने काम से ही काम रखते थे। अभियुक्त, सटोरिये अपने क्लाइंट, पंटर्स से दांव लेते थे और अपने लैपटॉप पर बेटिंग असिस्टेंट आई-बुक सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर रहे थे। जो सट्टे और वित्तीय लेनदेन करने वालों का रिकॉर्ड रखते थे।


पुलिस ने इन आरोपियों के पास से नकद रु,5,15,000 और 3 लैपटॉप,17 मोबाइल फोन
सेट टॉप बॉक्स के साथ टीवी भी बरामद किया गया। आगे मामले की जांच जारी है। और सट्टेबाजी गिरोह के साथ उनके संबंधों की संभावना का पता लगाया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...