Thursday 18 April 2019

ध्यान गुरु अर्चना दीदी द्वारा महारास साधना शिविर दिल्ली में 19 से 21 अप्रैल तक आयोजित किया जा रहा है।

18 अप्रैल 2019

सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त ध्यान गुरु अर्चना दीदी के दिव्य सान्निध्य में, NDMC कम्युनिटी सेन्टर, बंगाली मार्किट, दिल्ली में 19 से 21 अप्रैल 2019 तक महारास साधना शिविर आयोजित किया जा रहा है।

आज के सत्र में दीदी ने साधकों को संबोधित करते हुए कहा कि महारास का वास्तविक अर्थ आत्मा व परमात्मा के मिलन से उपजा आनंद नृत्य है। आत्मा रूपी गोपी जब परमात्मा रूपी कृष्ण का अनंत प्रेम पाकर आह्लादित हो उठती है तो उस आनंद का प्रकटीकारण ही महारास है।

दीदी ने उपस्थित साधकों को बताया कि यह दुर्लभ अनुभूति है। तथा इस शिविर में साधको को जो अनुभूति होने वाली है वह अद्भुत होगी। दीदी ने कहा कि जो शब्दों में कहा जा सकता था वह सब उन्होंने आज कहा किन्तु शिविर के आगामी दिनों में 19 से 21 अप्रैल साधकों को वह प्राप्त होगा जो शब्दों से परे है। इस आनंद यात्रा में सम्मिलित होने के लिए आप सभी सादर सहपरिवार आमंत्रित हैं।

*"महारास साधना शिविर" के लाभ*

- आत्मिक आनंद की प्राप्ति।
- जीवन में सभी प्रकार के भय से मुक्ति।
- विभिन्न कारणों से उत्पन्न निराशा से मुक्ति।
- हृदय में नि:स्वार्थ प्रेम की जागृति।
- ऊर्जा के ऊर्ध्वगमन के फलस्वरूप कुंडलिनी जागरण की और यात्रा का सूत्रपात।
- सांसारिक व् पारिवारिक सम्बन्धों में प्रगाढ़ता व प्रेम की वृद्धि।
- भौतिक तथा आध्यात्मिक दोनों प्रकार की उन्नति।

महारास साधना के आज के सत्र में उपस्थित विशिष्ट महानुभाव रहे - दीदी के चरणों में श्रद्धानत श्रीमती मोना व एम एल साहनी, रिटायर्ड डिस्ट्रिक्ट सेशन जज; सुनील कौशिक, आफिस सुप्रीटेंडेंट, राजस्थसन सरकार, गंगानगर; डी पी गुप्ता, डायरेक्टर, त्रिशूल प्राइवेट लिमिटेड आदि।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...