Saturday 27 April 2019

"ताइवान एक्सपो" का आयोजन 16 से 18 मई तक दिल्ली के प्रगति मैदान में और,"ताइवान एक्सपो" से जुड़िये।फ्लाइट टिकट जीतिए।

27 अप्रैल 2019

सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: ब्यूरो ऑफ फॉरेन ट्रेड (एमओईए) और ताईवान के अग्रणी व्यापार संवर्धन संस्थान, ताईवान एक्सटर्नल ट्रेड डेवलपमेंट कौंसिल (टीएआईटीआरए) ने यहां प्रगति मैदान में दूसरे ‘ताईवान एक्सपो’ का आयोजन करने की तैयारी कर ली है। यह आयोजन 16 से 18 मई 2019 तक चलेगा। इस क्रम में नई दिल्ली में कई गतिविधियां आयोजित होनी हैं। इनमें उद्योग फोरम, व्यापार बैठक, ताईवान के सांस्कृतिक प्रदर्शन की श्रृंखला और आकर्षक आयोजन की अन्य रेंज जैसे एआर के जरिए ताईवान डे टुअर और लकी ड्रॉ शामिल है। मेले में आइए और ताईवान के लिए फ्लाइट टिकट जीतिये।


इसके लिए आयोजित होने वाली प्रेस कांफ्रेंस में (टीएआईटीआरए) के डेलीगेट और अन्य एसोसिएट साझेदार मौजूद रहेंगे। यह एक्सपो दोनों देशों के व्यापार संबंध को मजबूत करने में सहायता करेगी। टीएआईटीआरए के डिप्टी एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर सुश्री करेन पाई ने कहा, “भारत में हम लोगों ने अपने पहले एक्सपो में जो रेसपांस देखा वह जोरदार था। भारत और ताईवान के बीच व्यापारिक संबंध हर गुजरने वाले वर्ष के साथ लगातार बढ़ रहे हैं।


"ताईवान एक्सपो" एक क्यूरेटेड प्रदर्शनी है। जो ‘दक्षिण पर केंद्रित नई नीति’ पर आधारित है। इसे ताईवान की सरकार ने बनाया है। इस प्रदर्शनी के जरिए ताईवान के ज्ञान और अनुभव के संबंध में जानकारी दी जाती है और इसमें टेक्नालॉजी, कृषि, हेल्थकेयर, शिक्षा संस्कृति तथा पर्यटन शामिल है। जिसे भारत के साथ साझा किया जाएगा और दीर्घ अवधि का आपस में फायदेमंद द्विपक्षीय संबंध विकसित किया जाएगा।


उन्होंने आगे कहा, “हाल के वर्षों में ताईवान और भारत के बीच व्यापार में अच्छी-खासी वृद्धि हुई है। और यह आयात तथा निर्यात दोनों में है। दोनों देशों में आपसी निवेश में भी वृद्दि हुई है। इस तरह के विकास से दक्षिण केंद्रित नई नीतियों तथा भारत सरकार की पूर्व में काम करने की नीति के सफल मेल का पता चलता है। यह सच है। कि लगातार दो साल से भारत ताईवान का 16 वां सबसे बड़ा ट्रेडिंग पार्टनर है। 


"ताईवान एक्सपो" 2019 ताईवान और भारत के बीच मिले-जुले निर्देशों पर आधारित होगा। भारत ताईवान की कंपनियों का आधार है। ताकि दुनिया भर में फायदेवाले उद्योग तथा उपभोक्ता बाजारों को आजमा सके। यह (टीएआईटीआरए) के लिए मजबूत आधार भी है। जो ताईवान के उद्यमियों का दुनिया भर के बाजार जानने में नेतृत्व करता है। ताईवान का विपणन करने वाली बहुआयमी प्रदर्शनी के रूप में ताईवान एक्सपो उपयुक्त प्लैटफॉर्म है जो ताईवान का भारत से परिचय करता है।और दोनों पक्षों के लिए विनिमय मजबूत करता है। ताईवान एक्सपो 2019 खाद्यपदार्षों, कपड़ों, परिवहन, संस्कृति और पर्यटन जैसे विषयों पर होगा और ताईवान को एक स्मार्ट सिटी के रूप में पेश करेगा जो इसके स्मार्ट हेल्थकेयर, जीवनशैली, कृषि, ग्रीन टेक्नालॉजी, शिक्षा, संस्कृति और पर्यटन के कारण है। यह आयोजन फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) और इंडिया ट्रेड प्रोमोशन ऑर्गनाइजेशन (आईटीपीओ) के सहयोग से हो रहा है। ताईवान एक्सपो 2019 में 130 एक्जीबिटर्स की भागीदारी रहेगी जो 230 बूथ के जरिए अपने किस्म से अनूठे अपने उत्पाद प्रदर्शित करेंगे। शो सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहेगा।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...