Thursday 14 June 2018

(OTIA),उड़ीसा ट्रिनिअल ऑफ़ इंटरनेशनल आर्ट की घोषणा (14,जून 2018)

14,जून 2018
नई दिल्ली:-

(OTIA), "उड़ीसा ट्रिनिअल ऑफ़ इंटरनेशनल आर्ट" की घोषणा 14, जून 2018,नई दिल्ली के आधुनिक कला गैलरी में आयोजित की गई।

उड़ीसा, प्राइवेट सेक्टर के महत्वपूर्ण पहले ट्रिनिअल  आयोजन। (उड़ीसा ट्रिनिअल ऑफ़ इंटरनेशनल आर्ट) का आयोजन सथल होगा।

(ओटीए) की औपचारिक शुरुवात भुभनेश्वर में मई 2018 को हुई थी और 14 जून 2018 को नई दिल्ली के राष्ट्र आधुनिक कला गैलरी में ओटीए के दिल्ली घोषणापत्र की राष्ट्र लेवल पे हुई। इस अवसर पर लोकसभा के मान्य सदस्य  पिनाकी मिश्रा, मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। और दिल्ली स्तिथ अमेरिका एम्बेस्डर के पब्लिक अफेयर्स के मिनिस्टर कौन्सेल्लोर  जेफ्री सेक्सटन, चीफ गेस्ट थे।

इस मौके पर पिनाकी मिश्रा, ने कहा ओर्रिसा एक सांस्कृतिक रूप से समृद्ध राज्य है और इसमें ओटीए, जैसे वृहद आयोजन की मेजबानी  करने की सभी सम्भावनाये निहित है। (एनपीक) की गतिविधिया भारतीय संस्कृति को बढ़ावा दे रही है। और एनपीक, के कार्य उड़ीसा में रघुराजपुर के शिल्प गांव पर आधारित होते है। यही कारण है की के कार्यो की काफी सरहाना की जाती है।

उड़ीसा भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय कला की सुप्रसिद हस्तियों की स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। ओटीए, के आयोजन से राज्य के पर्यटन और सांस्कृतिक बुनियादी ढांचे के विकास को प्राकर्तिक रूप से बढ़ावा मिलेगा।"

ओटीए, के कुरटोरिअल डायरेक्टर जॉनी मल, और राजेंदर पटेल,ओटीए, के सलाहकार है। इस 40 दिन तक चलने वाले इस लम्बे वृहद कला कार्यक्रम में कला के विभिन्न वर्गो का प्रीतिनिध्त्व करने वाले लगभग सर्वश्रेष्ठ भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय कलाकार सम्मिलित होंगे। इन कलाकारों में सुप्रसिद कलाकार जतिन दास, सुधीर पटवर्धन, प्रभाकर खोलते, रविंदर रेड्डी जैसे अन्य कलाकार उपस्थित होंगे।

इस अवसर पर कुरटोरिअल डायरेक्टर जॉनी मल, ने कहा (ओटीए) ने मुझे एक बड़ी चुनौती दी है और में इसे भारतीय कला परिदृश्य में एक यादगार अनुभव बनने जा रहा हु। अधिकांश अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम आम तौर पर अधिक बौद्धिक होते है । वह स्थानीय पसंद और स्थानीय सौंदर्य पर ध्यान देते है।

मेने एक इंटरनेशनल ट्रिनिअल आयोजित करने का फैसला किया है जिसमे अंतर्राष्ट्रीय कला के साथ साथ स्थानीय सौंदर्य को भी अभिव्यक्त करने का मौका मिलेगा।  कला,संगीत,नृत्ये,रंगमंच,फिल्म,शिल्प और साहित्य को एकीकृत करके ओटीए, मंच के माध्यम से कला और संस्कृति के बारें में वैश्विक एहसास करना चाहता हू"।

उड़ीसा जो सांस्कृतिक रूप से समृद्ध है कला, संगीत और नृत्ये के छेत्रो में, यह पहला अवसर है जब उसे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय लेवल पे अपने आप को प्रस्तुत करने का मौका मिल रहा है।

इस शाम  में प्रसिद्ध व्यक्तित्व जैसे कंचन चंद्रा, प्रतुल दश, कलाकार सिद्धार्थ, जतिन दास और कई अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...