Wednesday 20 June 2018

जॉइंट कमिश्नर, मधुप तिवारी,ने इंडियन व्हिलचेयर्स क्रिकेट प्रीमियर लीग-2018 का उदघाटन किया।

20 जून,2018
नई दिल्ली:-

 द्वारका सिटी, में अपनी तरह का पहला,एक अद्वितीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया।
इस आयोजन समारोह का उद्घाटन दिल्ली पुलिस के जॉइंट कमिश्नर मधुप तिवारी, ने किया।इस अवसर पर एक रोड़ शो का आयोजन भी किया गया।जिसमें 100 व्हिलचेयर्स खिलाड़ियों ने भाग लिया रोड़ शो में

इस आयोजन समारोह में दिल्ली पुलिस के वरिष्ट अधिकारी और क्षेत्र के नागरिक भी बड़ी संख्या में  इस समारोह में उपस्थित थे।
जॉइंट कमिश्नर मधुप तिवारी, ने  IWPL,के खिलाड़ियों को शपथ दी और उन्हें  टी,शर्ट वितरित किया गया।और द्वारका जिले के बीस अच्छे नागरिकों को भी सम्मानित किया गया।जिन्होंने अपने क्षेत्र में अच्छे कार्ये किये।

IPL की तर्ज पर आधारित इंडियन व्हीलचेयर प्रीमियर लीग (IWPL) नामक यह टूर्नामेंट भी द्वारका और समस्त दिल्ली व बाहर के क्रिकेट प्रेमियों के आकर्षण का केंद्र रहा। यह चार-दिवसीय पैरा-स्पोर्ट्स ईवेंट 20 से 24 जून तक होगा। टूर्नामेंट में छह टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी। लीग मैच बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-12 में आयोजित किया जा रहा है।

और इस अवसर पर दिल्ली पुलिस और व्हीलचेयर खिलाड़ियों के बीच विशेष फ्रेंडली मैच खेला गया -जो कि लोगों के लिए मुख्य आकर्षण केंद्र रहा और लोगों ने जमकर इसका भरपूर आनंद उठाया। और यह मैच दिल्ली पुलिस ने जीता।

इस चार - दिवसीय टूर्नामेंट में छह टीमों के बीच मुकाबला होगा, जिनके नाम हैं- गुजरात फाइटर्स, दिल्ली सुपरस्टार, महाराष्ट्र टाइगर्स, उत्तर प्रदेश हीरोज, उत्तराखंड वारियर्स, और चेन्नई सुपर स्ट्रॉन्ग। दिल्ली का यह ईवेंट इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर प्लान किया गया है। जिसका उद्देश्य दिव्यांगों को खेल का अवसर प्रदान करना और इस दिशा में आगे बढ़ाना है।

लीग के संयोजक, मुकेश सिन्हा ने कहा कि ‘यह टूर्नामेंट पैरा-एथलीटों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करेगा। हमें उम्मीद है कि द्वारका और दिल्ली के लोग इसे देखने आएंगे और इस महान उद्देश्य का समर्थन भी करेंगे।

उल्लेखनीय हैं। विनोद ठाकुर एक प्रसिद्ध टीवी सेलिब्रिटी हैं, जो भारत के "गॉट टेलेंट" के विजेता हैं और नच बलिए के फाइनलिस्ट भी रह चुके हैं।


टीमों के छह कप्तानों में गुजरात फाइटर्स के लक्ष्मण बिरहाडे, महाराष्ट्र टाइगर्स के रमेश सरताप, उत्तर प्रदेश हीरोज के अतुल श्रीवास्तव, उत्तराखंड वारियर्स के राजेंद्र सिंह धामी, चेन्नई टीम के फारूक अहमद और दिल्ली सुपरस्टार के विनोद ठाकुर शामिल हैं। सभी कप्तान मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं।


सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...