Monday 25 June 2018

नयी दिल्ली से लंदन तक" आज की (जनरेशन वीडियो) फिल्म बनाने का एक शानदार अभियान। 23 देशों और 23000, km, सफर।

25, जून 2018
नई दिल्ली:-
आज के एक उभरते हुए प्रगतिशील प्रोडक्शन हाउस, क्रिएटिव कॉन्सेप्ट्स फिल्म्स ने ( जनरेशन वीडियो, )पेश करने का बीड़ा उठाया.
नयी दिल्ली से लंदन तक फिल्म बनाने का एक यादगार अभियान है। जो सड़क के रास्ते पूरा किया जाएगा. अभियान का मकसद है। डिजिटल युग में दुनिया भर में कंटेंट तैयार करने की संभावनाओं को बेहतर तरीके से जानना समझना और साझा करना।
इस प्रोजेक्ट के निर्माता अमरजीत सिंह चावला, निर्देशक करन ऐ दारा, निधि तिवारी और लुक़मान मलिक.
"जनरेशन वीडियो" एक ऐसी श्रंखला है जिसमे कुछ नया कर दिखाने वाले चार ऐसे लोगों के साहस और जोखिम को बयां किया गया है। जो ये मानते हैं की दुनियाभर में विसुअल कंटेंट का निर्माण और उपयोग एक नए बदलाव की ओर बढ़ रहा है।ये लोग कुछ नया कर दिखनेे वाली फिल्म निर्माताओं की नयी पीढ़ी के लिए एक मिसाल बनने जा रही हैं।
ये टीम नयी दिल्ली स्थित मेजर ध्यान चाँद स्टेडियम से  2, जुलाई 2018 को अपने अभियान की शुरुवात करेंगे और नेपाल , चीन, मध्य एशिया और यूरोप के 23 देशों से गुज़रते हुए  23000, km का सफ़र पूरा कर लंदन (UK) में अपनी यात्रा संपन्न करेंगे।
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा- इस यात्रा के माध्यम से दुनिया की फिल्म और डिजिटल फिल्मो के क्षेत्र में जो डेवलपमेंट हो रहा है। वो इस डाक्यूमेंट्री से सब के सामने आ जाएगा. जिससे इस क्षेत्र के विकास को नयी दिशा मिलेगी।
क्रिएटिव कॉन्सेप्ट्स फिल्म्स के संस्थापक श्री अमरजीत सिंह चावला, ने कहा- मैंने क्रिएटिव कॉन्सेप्ट्स फिल्म्स की शुरुवात आज के युवा को प्रोत्साहित करने के लिए की ताकि वो अपनी सोच और दृष्टि को एक फिल्म का रूप दे सके। आज उनके ऑनलाइन दर्शक की गिनती में बढ़ोतरी हुईं है। और मुझे विशवास है की एक दिन इंडिपेंडेंट कंटेंट मेनस्ट्रीम सिनेमा से कही आगे निकल जाएगा।
निर्देशक करन ऐ दारा, ने कहा- हम एक ऐसे युग में रहते है। जहाँ सिर्फ एक अच्छा आईडिया और फ़ोन से हम पूर्री दुनिया तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं। बड़े बड़े स्टूडियोज करोड़ो रूपए खर्च करने के बाद भी फ्रेश कंटेंट लाने में नाकाम रहते हैं। इससे यही साबित होता है की अच्छे कंटेंट को बड़े प्रोमोशंस की ज़रूरत नहीं होती. "जनरेशन वीडियो" के साथ हम फिल्म क्षेत्र में एक क्रान्ति लाना चाहते है। जिससे नए युवा फिल्म मेकर्स को अपनी काबिलियत का एहेसास हो- जनरेशन वीडियो.
1-निधि तिवारी, वीमेन बियॉन्ड बौंडरीएस की संस्थापक ने कहा- हम आज एक ऐसे युग में रहते हैं। जहाँ दुनिया छोटी हो रही है और सीमायें धुंदली. मुझे लगता है। संस्कृतियों, भूगोल और मानसिकताओं का अनुभव करने का सबसे बढ़िया तरीका ओवरलैंडिंग है। ये तथ्य के उन्होंने इस काम के लिए एक महिला को चुना वो अपने आप में ही बहुत कुछ बोलता है।
2-लुक़मान मालिक, ने कहा- मुझे गर्व है की मैं इस प्रोजेक्ट का हिस्सा हूँ क्यूंकि बचपन से ही मुझे एक ही चीज़ करनी थी. फिल्में बनाना. मेनस्ट्रीम सिनेमा हमेशा ही कुछ चुनिंदा लोगों के हाथो की कठपुतली बना हुआ है। पर अब ऐसा नहीं है. और ये यात्रा अपने आप में काफी है। इस बात को साबित करने के लिए- जनरेशन वीडियो.
क्रिएटिव कांसेप्टस फिल्म्स, दिल्ली, नयी धरा का एक ऐसा प्रोडक्शन हाउस है जिसने युवा पीढ़ी को अपनी सशक्त कहानियों पर स्वतन्त्र रूप से फिल्म बनाने का सुनहरा अवसर दिया है।"जनरेशन वीडियो" के साथ ये फिल्म निर्माण कंपनी कुछ अलग हटकर कंटेंट तैयार करने के अपने सपने को सच करने के लिए निकलेगी।

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...