Friday 23 February 2018

(WJI) वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मीडिया रिफार्म के देशव्यापी अभियान का किया शुभारंभ

23/2/2018
नई दिल्ली:-

डब्ल्यू जे आई  के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मीडिया रिफार्म के देशव्यापी अभियान का किया शुभारंभ।

 वर्तमान समय मे सबके लिए आवाज उठानेवाले पत्रकार ही आज शोषित हैं, और तमाम चुनौतियों के बीच वो अपने को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। ये बाते ( WJI ) वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप चौधरी ने आज अपने निर्वाचन के बाद पत्रकारों के समक्ष व्यक्त की।
इस अवसर पर उन्होने कहा कि हम पत्रकारिता के क्षेत्र मे वर्तमान चुनौतियों और नया मीडिया रिफार्म विधेयक के लिए देशभर मे अभियान चलायेंगे, इसका आज दिल्ली मे हम शुभारंभ कर रहे हैं।
इस अवसर पर भारतीय मजदुर संघ दिल्ली प्रदेश के महासचिव नागेन्द्र पाल सिंह ने कहा कि न्यू मीडिया की वर्तमान चुनौतियों को देखते हुए भारतीय मजदुर संघ के मार्गदर्शन मे 16 जनवरी 2017 को वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया की स्थापना हुई, तब से लेकर अब तक इस युनियन ने पत्रकारों की समस्याओं को लेकर अनेक कार्यक्रम और अभियान चलाये हैं।

इस अवसर पर ( WJI ) वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव नरेन्द्र भंडारी ने कहा कि मीडिया रिफार्म को लेकर हम  मीडिया के अप्रसांगिक कानूनों को हटाकर नया मीडिया रिफार्म बिल के लिए  पूरे देश में पत्रकारों को  जागरूक करेंगे । सोशल मीडिया और न्यू मीडिया के लिए भी हम सरकार से पॉलिसी बनाने की मांग करेंगे। साथ ही पत्रकारों की सामाजिक सुरक्षा के लिए  पेंशन और स्वास्थ्य बीमा के लिए सरकार से कानून बनवाने का प्रयास करेंगे।
कार्यक्रम का संचालन (WJI) के प्रचार सचिव उदय कुमार मन्ना ने किया और पत्रकारों को सकारात्मक पत्रकारिता के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर (WJI) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विजय तोगा, कोषाध्यक्ष अंजलि भाटिया, वरिष्ठ पत्रकार हर्षवर्धन, विपिन चौहान ,अर्जुन जैन, संजय उपाध्याय, संजय सक्सेना,विजय शर्मा, भूपेंद्र चौधरी, मंगतराम मुंडे, सुनील गुप्ता,नीरज सोनी और देशभर से आये (WJI) से जुड़े पत्रकार भी उपस्थित हुए।


सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...