Friday 2 February 2018

स्पेशल आयुक्त संजय वेनीवाल ने कहा कि जो भी बेसहारा बच्चे महिलाएं मदद के लिए आपके पास आती हैं।आप उनका सहारा बने उनकी मदद करे

2/2/18

नई दिल्ली:-मालवीय नगर नानक पूरा में पहले से कार्य करने वाली महिलाओं और बच्चों के लिए विशेष पुलिस यूनिट और अप्रैल 2017 से PTS मालवीय नगर में कार्य कर रही हैं।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल यूनिट के महिलाओं एवं बच्चों से सम्बंधित एक हैल्प डेस्क बनाया गया जिसका शिलान्यास पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक के द्वारा किया गया है।
पुलिस आयुक्त ने पूरे स्टाफ यूनिट को इस सरहानीय कार्य के लिए बहुत बधाई दी।

महिलाओं के खिलाफ अपराध के मुद्दों को हल करने के लिए अपने जनादेश के एक रूप में
(SPUWAC) रोज बड़ी संख्या में महिला शिकायतकर्ताओं के साथ कई बार वे अपने बच्चों और रिश्तेदारों के साथ आती हैं। बच्चों,और महिलाओं सहित पर्यटकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए  एक रिसेप्शन हॉल और बच्चों के लिए मनोरंजन डेस्क कार्यालय परिसर में बनाया गया था। इसके अलावा एक स्मारिका दुकान के साथ कर्मचारी और आनेवालों के लिए एक नई कैंटीन भी परिसर में स्थापित किया गया है।

पुलिस आयुक्त  ने औपचारिक रूप से कन्टीन और स्मारिका दुकान के साथ रिसेप्शन हॉल और बच्चों का खेल क्षेत्र का उद्घाटन किया। पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने  2017 में अपने प्रदर्शन के लिये।
(SPUWAC)को बधाई दी

जब यूनिट ने 2 लाख से ज्यादा छात्रों को प्रशिक्षित किया आत्मनिर्भरता में। उन्होंने आगे दोहराया कि दिल्ली पुलिस अधिक से अधिक छात्रों को शामिल करने के लिए प्रशिक्षण सत्रों को और अधिक प्रसार करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो महिलाओं को अपनी सुरक्षा के प्रति सशक्त बनाएगी।

इस कार्यक्रम में  वरिष्ट पुलिस अधिकारी भी शामिल हुए।
DCP ईशा पांडे ने महिलाओं एवं बच्चों के लिए एक सराहनीय कार्य कर रही है।
स्पेशल आयुक्त संजय वेनीवाल ने कहा कि जो भी बेसहारा महिलाएं आपके पास आती हैं।आप उनका सहारा बने और उनकी मदद करे।

दिल्ली पुलिस के प्रशिक्षकों ने आत्म रक्षा तकनीकों का प्रदर्शन करते हुए एक सैलुंग प्रदर्शन प्रस्तुत किया, जैसे कि हाथों से टाइलों को तोड़ने की कला को और आत्मरक्षा के लिए कई तरीके के आर्ट्स दिखाए गए जिससे की महिलाएं अपनी आत्मरक्षा कर सके।

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...