Thursday 14 December 2017

स्कूल सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान 2017-18 के साथ कनेक्शन में रेंज स्तर प्रतियोगिताओ के पुरस्कार वितरण समारोह

14/12/2017
नई दिल्ली

14 दिसंबर 2017 को, स्कूल रोड सेफ्टी जागरूकता अभियान 2017-18 के भाग के रूप में दूसरे दौर के विजेता, रेंज लेवल पेंटिंग, निबंध, बहस और मध्य और वरिष्ठ समूह के छात्रों के लिए  प्रतियोगिताओं के  पुरस्कार वितरण समारोह तीन मूर्ति में आयोजित किया गया था।

    मुख्य अतिथि
Spl. पुलिस आयुक्त श्री दीपेंद्र पाठक,  ट्रैफिक पुलिस के रूप में उपस्थित थे और प्रत्येक श्रेणी के बीच और वरिष्ठ समूहों से प्रत्येक प्रतियोगिता के पहला, दूसरा, और तीसरा,पुरस्कार विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए गए थे। कुल 216 छात्रों को पुरस्कार के साथ सम्मानित किया गया। पहला पुरस्कार  विजेता 5000/ दूसरा  पुरस्कार विजेता  3000 /  तीसरा पुरस्कार विजेता  2000 / चैक/वाउचर के मूल्य के रूप में दिए गए ।

पुरस्कारों को इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड, जो कि दक्षिणी और पूर्वी रेंज विजेताओं के लिए प्रायोजित पुरस्कार, हीरो मोटोकॉर्प्स के लिए पुरस्कृत किया गया था, जो पश्चिमी और बाहरी रेंज विजेताओं और होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया लिमिटेड के लिए पुरस्कार प्रायोजित थे जिन्होंने केंद्रीय और उत्तरी रेंज विजेताओं के लिए पुरस्कार प्रायोजित किया था। ।
उपरोक्त घटनाओं के लिए रेंज स्तर प्रतियोगिताओं को ट्रैफिक ट्रेनिंग पार्क, BKS, बाल भवन, पंजाबी बाग, रोशनारा बाग, और विद्या भवन महाविद्यालय में 4 से 8 दिसंबर, 2017 तक आयोजित किया गया। दिल्ली के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के एक सदस्य सहित ज्यूरी सदस्यों की एक टीम, एक सदस्य प्रतियोगिताओं का आकलन करने के लिए हितधारक और एक कॉलेज संकाय से गठित किया गया और प्रत्येक प्रतियोगिताओं के पहला, दूसरा, और तीसरा पुरस्कार विजेता का फैसला किया।
दिल्ली यातायात पुलिस की स्कूल रोड सेफ्टी जागरूकता अभियान 2017-18 औपचारिक रूप से Spl, पुलिस आयुक्त श्री दीपेंद्र पाठक  द्वारा शुभारंभ किया गया था। सड़क सुरक्षा 2011-2020 के कार्यवाही के दशक के भाग के रूप में, डोगरा हॉल ऑडिटोरियम, IIT दिल्ली में 15 सितंबर, 2017 को दिल्ली के पुलिस आयुक्त श्रीअमुल्या पटनायक ने स्कूल रोड सेफ्टी जागरूकता अभियान अक्टूबर 2017 से जनवरी 2018 तक चार महीने की अवधि में चला है, दिल्ली के करीब 1200 स्कूलों से लगभग 12 लाख छात्रों की भागीदारी को लक्षित किया गया है, जिसमें दिल्ली के साथ बातचीत के माध्यम से विभिन्न सड़क सुरक्षा मुद्दों के बारे में जागरुकता फैलाने का लक्ष्य रखा गया है। विभिन्न स्तरों पर यातायात पुलिस अधिकारी और प्रतियोगिताओं। अभियान का उद्देश्य "युवाओं को पकड़ो और उन युवाओं को प्रशिक्षित करना" है ताकि वे आसानी से सिखाया जा सके और ट्रैफ़िक नियमों का पालन करने के लिए ढाला जा सके और वे इन मुद्दों को भी संबोधित कर सकते हैं और अपने परिवार में सड़क सुरक्षा प्रहरी के रूप में कार्य कर सकते हैं।

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...