Sunday 20 December 2020

सशस्त्र सीमा बल (SSB) ने 25वीं बटालियन, घिटोरनी में अपना 57 वां स्थापना दिवस हर्षो-उल्लास के साथ मनाया।

21 दिसम्बर 2020

नरेन्द्र कुमार,

नई दिल्ली: 20 दिसंबर, 2020) को सशस्त्र सीमा बल (SSB) ने 25वीं बटालियन, घिटोरनी परिसर, नई दिल्ली में अपना 57 वां स्थापना दिवस हर्षो-उल्लास के साथ मनाया। COVID-19 ​​से संबंधित सभी दिशानिर्देशों और सामाजिक दूरी की सावधानियों का पालन करते हुए स्थापना दिवस मनाया गया। महानिदेशक कुमार राजेश चंद्रा ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लिया और परेड की सलामी ली।
इस कार्यक्रम के अवसर पर महानिदेशक, एसएसबी श्री कुमार राजेश चंद्रा द्वारा प्रेरणादायक भाषण दिया गया। अपने संबोधन में कुमार राजेश चंद्रा ने नेपाल और भूटान के साथ भारत की अंतर्राष्ट्रीय सीमा की पवित्रता और सुरक्षा बनाए रखने में एसएसबी की भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने एसएसबी के कार्यक्षेत्र में शांति और सुरक्षा वातावरण के रखरखाव पर विशेष जोर दिया। 

उन्होंने COVID-19 महामारी के दौरान बलकर्मियों और बल के मेडिकल विंग द्वारा किए गए असाधारण कार्यों की प्रशंसा की तथा COVID-19 महामारी से निपटने तथा इस दौरान बल द्वारा किये गए राहत कार्यों पर संतोष व्यक्त कियाI श्री चंद्रा ने उन 13 बलकर्मियों को याद किया जिन्होंने COVID-19 के कारण अपनी जान गंवाई तथा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
महानिदेशक सशस्त्र सीमा बल ने सिविक एक्शन प्रोग्राम के रूप में फील्ड इकाइयों द्वारा की गई कल्याणकारी गतिविधियों की सराहना की जो सीमावर्ती आबादी को लाभान्वित करती हैं और राष्ट्रीय मुख्यधारा में एकीकरण को बढ़ावा देती हैं। श्री चंद्रा ने इस वर्ष SSB द्वारा किए गए परिचालन कार्यों की प्रशंसा की और अपेक्षा की कि एसएसबी भविष्य में भी इस पेशेवर उपलब्धि को बनाए रखेगा।

महानिदेशक SSB ने SSB के उन खिलाड़ियों को बधाई दी जिन्होंने खेल गतिविधियों में पदक जीतकर एसएसबी के लिए प्रतिष्ठा हासिल की। उन्होंने वर्ष 2020 के वीरता पदक, भारतीय पुलिस पदक और राष्ट्रपति पुलिस पदक प्राप्त करने वाले बलकर्मियों को भी बधाई दी। महानिदेशक श्री चंद्रा द्वारा इस अवसर पर सशस्त्र सीमा बल की वार्षिक पत्रिका के डिजिटल संस्करण का भी विमोचन किया गया, इस कार्यक्रम का संचालन अपर महानिदेशक, एसएसबी श्रीमती बी.राधिका ने कीया। 


वरिष्ट पत्रकार,
डॉ० जसबीर आर्य,
प्रधान संपादक एवं चेयरमैन
DTN--CFIB मीडिया चैम्बर्स

वेबसाइट:
http://www.delhitimesnews.com
www.crimefreeindiabureau.com
Mobile - 9212412283, 9650380366

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...