Friday 14 September 2018

उपराज्यपाल अनिल बैजल, के द्वारा दिल्ली पुलिस और NDMC, के संयुक्त प्रयास से नव निर्मित (KIOSK)का उद्धघाटन किया।

14,सितंबर 2018
नई दिल्ली:


 दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर, अनिल बैजल, ने दिल्ली पुलिस, और NDMC, के संयुक्त प्रयास,से एम्स,नई दिल्ली में नव निर्मित सुविधा कियोस्क (सुविधा सेवा) का उद्घाटन किया। और इस कार्य के बहुत बहुत बधाई दी।आधुनिक हाई-टेक (KIOSK- कियोस्क) NDMC, द्वारा बनाया गया है। और एम्स की मुख्य प्रविष्टि के पास एक रणनीतिक स्थान पर रखा गया है। जो इसे जनता के लिए आसानी से सुलभ बना देता है।


 दिल्ली उपराज्यपाल,अनिल बैजल,ने कहा कि परिषद ने केवल एक महीने के भीतर इस सुविधा कियोस्क को विकसित करके एक उदाहरण स्थापित किया। और कहा कि राजधानी शहर के अन्य नागरिक निकायों को नागरिकों को बेहतर और आधुनिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए NDMC द्वारा उठाए गए कदमों का पालन करना चाहिए।


आगंतुकों को उनकी शिकायतों या जरूरतों के लिए पुलिस स्टेशन जाने के बिना दिल्ली पुलिस और अन्य सहायता की विभिन्न ऑनलाइन सेवाएं प्रदान की जाएंगी।  (KIOSK)को वाहन चोरी, खोए मोबाइल, लेख इत्यादि। के संबंध में  e-FIR के ऑनलाइन पंजीकरण के लिए इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान की जाती है। इसके अलावा कई अन्य सेवा वितरण प्रदर्शन यानी किरायेदार और नौकर सत्यापन फॉर्म इत्यादि।


पुलिस अधिकारियों की चौबीसों घण्टे की उपस्थिति के साथ (KIOSK)के परिचालन हिस्से की देखभाल दिल्ली पुलिस ने की 24×7 दिन के दौरान जनता को मार्गदर्शन और सुविधा प्रदान करने के लिए एक महिला पुलिस पब्लिक सुविधा अधिकारी वहां होंगे। NDMC, कियोस्क के रखरखाव में मदद करेगा, जो शौचालय और पीने योग्य पानी ATM से लैस है। सार्वजनिक सुविधा अधिकारी आगंतुकों की शिकायतों को संबोधित करने और उन्हें आगे मार्गदर्शन करने में मदद करेगा। आगंतुकों को दिल्ली पुलिस, द्वारा प्रदान की जा रही विभिन्न ऑनलाइन और ऑफलाइन सेवाओं पर ब्रोशर भी मिलेगा।


मीडिया के साथ बातचीत करते समय, पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, ने कहा।अभिनव ट्रेल-ब्लेज़िंग पहल के महत्व को रेखांकित किया: "यह कियोस्क एक ऐसे स्थान पर स्थापित किया गया है। जहां पुलिस की उपस्थिति अवांछित तत्वों के लिए और आगंतुकों की सुविधा के लिए एक निवारक के रूप में कार्य करेगी। और ऑप्टिकल फाइबर कनेक्टिविटी से लैस ये इंटरैक्टिव पैनल ऑनलाइन FIR दर्ज करने में लोगों की मदद करेंगे। इस सुविधा को समय के साथ अन्य क्षेत्रों में भी दोहराया जाएगा।


संसद सदस्य, मीनाकाक्षी लेखी, ने कहा कि NDMC हमेशा नई दिल्ली क्षेत्र के नागरिकों की सुविधा के लिए नवीनतम तकनीक और अभिनव विचारों को अपनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।


इस कार्यक्रम मे सांसद, मीनाक्षी लेखी,नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र और  NDMC, के चेयरमैन नरेश कुमार,भी इस अवसर पर थे।और इसके अलावा NDMC के अन्य अधिकारियों एवं दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी कार्यक्रम में उपस्थित थे।




सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...