Thursday 27 September 2018

(Kurl-on)"कर्ल-ऑन"की एक नई तकनीकी उत्पादो के साथ अगले 3 सालो में, राजस्व 2000/-करोड़ रुपये पहुचाने का लक्ष्य।

27 सितंबर 2018
नई दिल्ली,

देश की राजधानी दिल्ली में हुई (kurl-on) की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस, भारत के अग्रणी और सबसे ज्यादा बिकने वाले मैट्रेस, घरेलू फर्नीचर एवं फर्निर्शिंग ब्रांड,(Kurl-on) "कर्ल-ऑन" ने आज अगले तीन सालों में कंपनी का राजस्व 2000 करोड़ रूपये तक पहुंचाने की योजना की घोषणा की। फिलहाल कंपनी का राजस्व 1050 करोड़ रूपये है। अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए (कर्ल-ऑन) की प्रमुख रणनीति होगी- कई अभिनव उत्पादों एवं टेक्नोलॉजी के साथ नेक्स्ट-जेन, युवा भारतीय ग्राहकों पर अधिक फोकस करना और उनकी जरूरतों को पूरा करना। इसके साथ ही कंपनी प्रीमियम एवं धनाढ्य बाजार के लिए एक्सक्लूसिव एवं उत्कृष्ट उत्पादों की पेशकश करेगी। (कर्ल-ऑन) को उम्मीद है। कि यह नये बाजार अगले तीन सालों में इसकी कुल बिक्री में 25 प्रतिशत का महत्वपूर्ण योगदान करेंगे।



कर्ल-ऑन ने यह घोषणा भी की है कि वह होम फर्नीचर और फर्निशिंग दुकानों की अपनी एक्सक्लूसिव, प्रीमियम श्रृंखला ‘‘होम कम्फर्ट बाय कर्ल-ऑन’’ का विस्तार करेगा और मिड-प्रीमियम शहरी लोगों पर लक्षित यह श्रृंखला वर्तमान की 920 दुकानों से बढ़कर वर्ष 2020 तक 2500 दुकानों तक की जाएगी। दिल्ली, एनसीआर, और चंडीगढ़, अमृतसर, जयपुर, कानपुर, लखनऊ समेत उत्तरी बाजार कर्ल-ऑन की इस रणनीति के प्रमुख बाजारों में शामिल होंगे और कर्ल-ऑन को अपेक्षा है कि इन बाजारों से वर्तमान राजस्व योगदान 18 प्रतिशत से बढ़कर 25 प्रतिशत पहुंच जाएगा।



आज देश की राजधानी में हुई एक प्रेस वार्ता में अपनी विकास योजनाओं की घोषणा करते हुए कर्ल-ऑन ने ‘स्लीप स्टेशन-मैट्रेस इन अ बॉक्स’ और ‘एसटीआर 8’ टेक्नोलॉजी मैट्रेस भी लॉन्च की। यह दोनों नये उत्पाद उन युवा उपभोक्ताओं के लिये अत्यंत प्रासंगिक हैं, जिनकी दिनचर्या बेहद व्यस्त होती है और वे अधिक आराम तथा सुविधा चाहते हैं। ‘मैट्रेस इन अ बॉक्स’ एक वैश्विक रूप से सफल उत्पाद है, जिसे घरेलू बाजार में प्रस्तुत किया गया है और यह युवा, डिजिटल प्रेमी उपभोक्ता को किसी भी अन्य होम फर्निशिंग की तरह मैट्रेस खरीदने की सहूलियत देता है। यह मैट्रेस कैरी करने में आसान बॉक्स में आते हैं, जिसे ग्राहक अपने घर से ऑनलाइन खरीद सकते हैं या कर्ल-ऑन के किसी भी ब्रांड आउटलेट जाकर इनकी खरीदारी कर सकते हैं।


प्रेस कॉन्फ्रेंस में (Kurl-on)"कर्ल-ऑन" के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सुधाकर पई, ने कहा हमारा ब्राण्ड मैट्रेस का पर्याय है। लेकिन अब हम समग्र होम कम्फर्ट सॉल्यूशंस प्रदान करने के लिए विकसित हो रहे हैं। हमारे उत्पादों में होम फर्नीचर और फर्निशिंग भी शामिल हैं। और पिछले वर्ष इस सेगमेंट की बिक्री में 25 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। महत्वपूर्ण यह है कि हमने बाजार को बढ़ते देखा है और एक ब्राण्ड के तौर पर हम अपने ग्राहक के साथ बढ़े हैं। और उन्हें बेहतर गुणवत्ता के उत्पाद प्रदान किये हैं, जिन्हें पूरी तरह से ग्राहक अनुकूलन और उनके व्यवहार से संबंधित जानकारी के आधार पर विकसित किया गया है। हम आधुनिक तकनीक के साथ भविष्यगामी उत्पाद लाने के लिए इसी अप्रोच के संग आगे बढ़ना जारी रखेंगे। इन उत्पादों को नये युग के ग्राहकों के लिए बनाया गया है।जोकि बेहतर कम्फर्ट चाहते हैं और इस पर खर्च करने के इच्छुक हैं।


कर्ल-ऑन के मुख्य विपणन अधिकारी, आशुतोष वैद्य, ने कहा कि पिछले 6 महीनों में हमने 165 एक्सक्लूसिव आउटलेट्स खोले और तीन नये उत्पाद लॉन्च किये। हमें आगामी फेस्टिव सीजन में बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि होने की उम्मीद है। उत्तरी बाजार (कर्ल-ऑन) के लिए महत्वपूर्ण ढंग से बढ़ रहा है। और चूंकि, यहां दशहरा व दीवाली दोनों त्योहार बड़ी धूमधाम के साथ मनाये जाते हैं, ऐसे में हमें आगामी त्योहारी सीजन में इन बाजारों में हमारी बिक्री का आंकड़ा 100 करोड़ रूपये तक पहुंचने की आशा है।


(कर्ल-ऑन) भारत में मैट्रेस, फर्नीचर और फर्निर्शिंग का अग्रणी ब्रांड है। इसके उत्पाद 7000 से अधिक मल्टीब्रांड दुकानों, 850 से अधिक फ्रैंचाइजी आउटलेट और -- एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट के माध्यम से संपूर्ण भारत में मिलते हैं। कर्ल-ऑन की 10,000 से अधिक डीलर्स और 72 शाखाएँ और भंडार केन्द्र है।




सीनियर फोटोग्राफर
नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...