Tuesday 31 October 2017

दिल्ली पुलिस ने भी वल्लभ भाई पटेल को श्रदांजलि अर्पित की

31/10/2017
    दिल्ली

दिल्ली पुलिस ने "राष्ट्रीय एकता दिवस" ​​पर सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की

31.10.17 - को, दिल्ली पुलिस ने "राष्ट्रीय एकता दिवस" ​​मनाया, भारत के प्रथम माननीय गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को अपनी 142 वीं जयंती पर सम्मानित श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए। इण्डिया गेट लॉन्स में एक जीवंत सांस्कृतिक शाम का आयोजन किया गया था, जहां सभी प्रकार के लोग इस समारोह का जश्न मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे।
दिल्ली पुलिस आयुक्त ,श्री अमूल्य पटनायक ने समारोह की अध्यक्षता में भाग लिया जिसमें 600 से अधिक स्कूली बच्चों ने भाग लिया, YUVA, निवासी कल्याण संगठनों, बाजार भत्ते संघों, पुलिस मित्रा और सार्वजनिक व्यक्तियों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया।
दिल्ली पुलिस पब्लिक स्कूल के छात्र ने राष्ट्रीय सांस्कृतिक विरासत के विभिन्न प्रकृति पेश करने वाली सांस्कृतिक गतिविधियों का प्रदर्शन किया। लॉह पुरुष सरदार पटेल के प्रसिद्ध उद्धरणों वाले प्लैकर्ड वाले स्कूल बच्चों को समारोह के सभी जगह दिखाई दे रहे थे। दिल्ली पुलिस के संक्षिप्त इतिहास का एक स्टॉल भी पुलिस संग्रहालय द्वारा स्थापित किया गया था, जिसमें दिल्ली पुलिस से जुड़े कुछ ऐतिहासिक घटनाओं का प्रदर्शन हुआ था।

पुलिस आयुक्त,ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि दी, देश और उसके उपदेशों में एकजुट होने में उनके योगदान को याद किया, जो आज भी इतने सार्थक हैं। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल भारतीय पुलिस बल की स्थापना में अहम महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और उन्हें इस संस्था का एक हिस्सा होने पर गर्व महसूस होता है।
यह कार्यक्रम दिल्ली पुलिस बैंड की मधुर धड़कन के साथ समाप्त हुआ, जिसमें देशभक्ति और आधुनिक गीतों के सामंजस्यपूर्ण धुनों के साथ दर्शकों को उत्साहित किया गया है।

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
  नरेन्द्र कुमार

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...